IMD ने जताई गरज के साथ बारिश की संभावना, इन जिलो में हो सकती है बरसात

गर्मी से यूपी के लोगों का हाल-बेहाल है। हालांकि एक बार फिर मौसम में बदलाव हो सकता है। मौसम विभाग ने दोबारा बारिश होने की संभावना जताई है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. गर्मी से यूपी के लोगों का हाल-बेहाल है। हालांकि एक बार फिर मौसम में बदलाव हो सकता है। मौसम विभाग ने दोबारा बारिश होने की संभावना जताई है। राजधानी लखनऊ में मौसम विभाग ने उमस के बीच बारिश के आसार जताए हैं। मौसम विभाग की ओर से दावा किया गया है कि मॉनसून की ट्रफ लाइन लखनऊ के पास से गुजर रही है। पानी से भरे बादलों के गुजरने के कारण कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि, दिन में उमस भरा माहौल बना रहेगा।

इस बार कई इलाकों में सामान्य से कम बारिश होने के कारण किसान बेहाल हैं। खेतों में पानी की कमी से फसल का नुकसान हो रहा है। ऐसे में कई इलाकों को सूखाग्रस्त घोषित भी किया जा सकता है। हालांकि सरकार किसानों की मदद के लिए जरूरी कदम उठा रही है। वहीं आईएमडी के पूर्वानुमान अनुसार बारिश होती है तो किसानों को खेतों में और लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है।

Also Read-

लखनऊ: कुत्तों की जनसंख्या कम करने के लिए बधियाकरण का काम होगा शुरू

यूपी के कई जिलों में बादलों की आवाजाही चल रही है। इसी के बाद बारिश की संभावना के साथ लोग राहत महसूस कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले मौसम विभाग का कहना था कि सितंबर में भारी बारिश होगी। हालांकि सितंबर की शुरुआत में बारिश होने के बाद पिछले कुछ दिनों से तेज धूप और गर्मी ने परेशान किया हुआ है। हालांकि सितंबर के महीने में यूपी के मौसम में कई बदलाव हुए। कहीं तेज धूप ने उमस बढ़ा रखी है तो कहीं हल्की बारिश के साथ बादल छाए हुए है।

उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में आज शनिवार और रविवार को गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। वही 11 सितंबर तक मध्य प्रदेश से सटे यूपी के सभी जिलों पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज और कुछ पश्चिमी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। अक्टूबर से पहले मानसून के विदा होने के भी संकेत है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button