मायावती ने केन्द्र सरकार पर जमकर साधा निशाना, बोलीं- गरीबों के मुंह से ना छीना जाए निवाला

मायावती ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया कि पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त में बांटे जाने वाले राशन को बंद न किया जाए। 

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। मायावती ने मंहगाई का हवाला देकर कोरोना काल में शुरु की गयी ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ के तहत गरीबों को मिलने वाले मुफ्त राशन को बंद नहीं करने की मांग की है।

यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने रविवार को कहा कि यदि मुफ्त राशन के वितरण को बंद किया गया तो यह गरीबों के प्रति अन्यायपूर्ण होगा। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “देश की विशाल आबादी जबर्दस्त महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी आदि की समस्या से आज भी लगभग वैसी ही दुःखी और त्रस्त हैं जैसे कोरोनाकाल के समय थे। पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मिलने वाला मुफ्त राशन बंद करके गरीबों के मुंह का निवाला छीनना अनुचित और अन्यायपूर्ण होगा।”

मायावती ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि यही मुख्य कारण है कि विभिन्न राज्यों की सरकारें इस अन्न योजना को सितम्बर महीने के बाद आगे और भी समय तक जारी रखने का दबाव केन्द्र सरकार पर बना रही हैं। बीएसपी की मांग है कि इस योजना को केन्द्र सरकार व्यापक जनहित के मद्देनजर रखते हुए इस पर समुचित और सहानुभूतिपूर्वक ध्यान दे।

गौरतलब है कि केन्द्र एवं राज्य सरकारों ने इस योजना को तीन महीने के लिये बढ़ाकर इसकी मियांद सितंबर तक कर दी थी। तमाम राज्य सरकारें इस योजना को और आगे बढ़ाने का केन्द्र सरकार पर दबाव डाल रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button