सोना -चांदी हुआ बेहद सस्ता, जानिये क्या है आजका ताजा भाव

सोना अपने ऊपरी लेवल से काफी सस्ता होकर मिल रहा है और आज लोगों को इसके चलते गोल्ड सिल्वर की शॉपिंग का मजा मिल सकता है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. सोने और चांदी के दाम में आज बड़ी गिरावट देखी जा रही है और ये लोगों को गहने खरीदने का मौका दिला रहे हैं। अगर आपको भी इस नवरात्रि के दौरान सोने या चांदी के सिक्के या गहने जैसी वस्तुओं की खरीदारी करनी है तो आपको शानदार मौका मिल रहा है। आज सर्राफा बाजार में वायदा और रिटेल कारोबार दोनों में सोना सस्ता मिल रहा है। सोने के दाम गिरकर 49,100 रुपये के करीब आ गए हैं। वहीं चांदी 54500 रुपये के नीचे के भाव पर मिल रही है।

वायदा बाजार में सोना और चांदी कितने सस्ते-जानें यहां

वायदा बाजार में आज गोल्ड फ्यूचर्स के रेट देखें तो अक्टूबर कॉन्ट्रेक्ट के लिए सोना 217 रुपये की गिरावट पर कारोबार कर रहा है। सोना 0.45 फीसदी सस्ता होकर 49102 रुपये के रेट पर मिल रहा है। वहीं चांदी का दिसंबर वायदा 884 रुपये या 1.60 फीसदी की गिरावट पर है. इसमें 54495 रुपये के रेट देखे जा रहे हैं।

रिटेल बाजार में क्या हैं सोने के दाम-जानें

रिटेल बाजार में आज 22 कैरेट की शुद्धता वाला सोना 45800 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर मिल रहा है। वहीं 24 कैरेट की शुद्धता वाला सोना 49970 रुपये प्रति भाव के दम पर मिल रहा है। दिल्ली रिटेल बाजार में 24 कैरेट वाला सोना 50,130 रुपये प्रति 10 ग्राम के रेट पर मिल रहा है।

सोना 2 साल के निचले स्तर पर आया

सोने के कारोबार देखें तो ये 2 साल के निचले स्तर पर आ गया है और करीब आधा फीसदी की गिरावट के साथ इसमें 50,000 से नीचे के स्तर देखे जा रहे हैं। सोना अपने ऊपरी लेवल से काफी सस्ता होकर मिल रहा है और आज लोगों को इसके चलते गोल्ड सिल्वर की शॉपिंग का मजा मिल सकता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button