दीप्ति शर्मा ने ‘मांकडिंग’ विवाद पर तोड़ी चुप्पी, कही ये बातें

ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने भारत पहुंचने के बाद कहा कि यह प्लान एक हिस्सा था क्योंकि नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़ी डीन बार बार अपनी क्रीज छोड़ रही थी।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हाल में इंग्लैंड दौरे पर वनडे में 3-0 से क्लीन स्वीप हासिल की है। हालांकि सीरीज के अंतिम मैच का समापन एक बड़े विवाद के साथ खत्म हुआ। भारतीय स्पिनर दीप्ति शर्मा ‘मांकडिंग’ को लेकर सुर्खियों में आ गईं। उन्होंने मैच के अंतिम समय में इंग्लैंड की बल्लेबाज चार्ली डीन को नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट कर दिया। इस पर अब क्रिकेट जगत में खूब चर्चा हो रही हैं। कुछ लोगों ने इसे खेल भावना के खिलाफ बताया है तो कुछ ने इसी नियमों के अनुसार कहा है। हालांकि पूरे विवाद पर दीप्ति ने अब खूद ही अपनी चुप्पी तोड़ी है।

ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने भारत पहुंचने के बाद कहा कि यह प्लान एक हिस्सा था क्योंकि नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़ी डीन बार-बार अपनी क्रीज छोड़ रही थी। उन्होंने कहा, ” यह हमारे प्लान का एक हिस्सा था क्योंकि इससे पहले हमने उन्हें चेतावनी दी थी, लेकिन वह बार-बार इसे दोहरा रही थी। हमने जो कुछ भी किया, वो नियम के अनुसार था। हमने अंपायर काे भी इस बारे में बताया था।”

भारत ने इस मुकाबले को 16 रन से जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 क्लीन स्वीप हासिल कर ली। मैच के 44वें ओवर में जब दीप्ति गेंदबाजी कर रही थीं तब कप्तान हरमनप्रीत कौर ने चार्ली डीन को मांकडिंग करने का इशारा दिया था और दीप्ति ने डीन को मांकडिंग कर दी। डीन ने 80 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 47 रनों की पारी खेली। वह इस तरह आउट होने के बाद काफी निराश दिखी और मैदान पर ही उनकी आंखें नम हो गई थी। इसके बाद भारत ने अपने स्टार तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को जीत के साथ विदाई दी, जिनका यह आखिरी इंटरनेशनल मैच था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button