Covid: कोरोना से लड़ाई के लिए केन्द्र ने कसी कमर, देशभर के अस्पतालों में आज होगी मॉकड्रिल

मॉक ड्रिल में बिस्तर की उपलब्धता, जनशक्ति, रेफरल संसाधन, परीक्षण क्षमता, चिकित्सा रसद, टेलीमेडिसिन सेवाओं और चिकित्सा ऑक्सीजन की उपलब्धता सहित अन्य बातों...

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. कोरोना से निपटने के लिए देश में तैयारियां जोरो पर हैं। हालात से निपटने की तैयारी को लेकर आज देशभर के अस्पतालों में मॉकड्रिल होगी। इस मॉकड्रिल के जरिए स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता, आइसोलेशन बेड की क्षमता, ऑक्सीजन-समर्थित बेड, आईसीयू बेड, वेंटिलेटर-समर्थित बेड, ऑक्सीजन की उपलब्धता का आकलन होगा। मॉकड्रिल से डॉक्टरों की अधिकतम उपलब्धता जैसे मापदंडों को परखने के साथ आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं समेत अन्य फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं से जानकारी ली जाएगी।

मॉक ड्रिल में बिस्तर की उपलब्धता, जनशक्ति, रेफरल संसाधन, परीक्षण क्षमता, चिकित्सा रसद, टेलीमेडिसिन सेवाओं और चिकित्सा ऑक्सीजन की उपलब्धता सहित अन्य बातों के आकलन के साथ कोरोन से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया सफदरजंग अस्पताल में मॉकड्रिल में शामिल होंगे। सफदरजंग अस्पताल में सुबह 10 बजे मॉकड्रिल होगी। इसके साथ बीजेपी के तमाम नेता अन्य-अन्य जगहों पर मॉकड्रिल में शामिल होंगें।

Also Read-

बीते 24 घंटे में कोरोना के 194 नए केस मिले, जानिये क्या है एक्टिव केसों की संख्या

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने यूपी के सभी अस्पतालों में मॉकड्रिल के लिए कल ही आदेश दिए हैं। कोरोना को लेकर सभी अस्पतालों में मॉकड्रिल की जाएगी। यह मॉकड्रिल सभी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में आज सुबह 10 बजे होगी। नोडल अधिकारी खामियों पर रिपोर्ट तैयार करेंगे। डिप्टी CM ब्रजेश पाठक आज मॉक ड्रिल में 9.30 बजे लखनऊ के सिविल अस्पताल में और 10 बजे बलरामपुर अस्पताल में शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button