कड़ाके की ठंड को देखते हुए इन शहरों के स्कूलों में हुई छुट्टी…

ठंड, कोहरा और शीतलहर का असर उत्तर प्रदेश के कई शहरों में देखने को मिल रहा है जिसका खामियाजा बच्चे भी भुगत रहे हैं। 

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. उत्तर भारत को शीतलहर (Cold Wave) ने अपनी चपेट में ले लिया है। ऐसा देखते हुए उत्तर प्रदेश के एक-एक कर कई जिलों में स्कूली बच्चों की छुट्टियां घोषित की जा रही हैं। फिलहाल मेरठ, हापुड़ और एटा जिला में प्रशासन द्वारा शीतलहर को देखते हुए यह फैसला किया गया है। मेरठ (Meerut) में 27 दिसंबर से 1 जनवरी तक 12वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे, जबकि हापुड़ (Hapur) में छोटे बच्चों को मंगलवार से छुट्टी दी गई है।

मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने 1 जनवरी तक स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं। उधर, हापुड़ की डीएम मेधा रूपम के निर्देश पर ठंड और शीतलहर के कारण बीएसए अर्चना गुप्ता ने जिले में छोटे स्कूली बच्चों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। बताया जा रहा है कि यहां प्राइमरी से ऊपर के सभी स्कूल खुले रहेंगे।

Also Read-

बुनियादी मुद्दों से जनता का ध्यान भटका रही भाजपा सरकार- अखिलेश यादव

इन दोनों जिलों के अलावा एटा में जिलाधिकारी ने कुछ ऐसी ही घोषणा की है। यहां शीतलहर के कारण सभी परिषदीय, प्राथमिक, उच्च प्राथमिक विद्यालय, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त, सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के सभी स्कूलों को 27 और 28 दिसंबर को बंद करने की घोषणा की गई है।

एटा में आठवीं कक्षा तक दो दिन की छुट्टी

एटा में कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूल में ही केवल अवकाश घोषित किया गया है। एटा के डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रशासनिक आदेश का कड़ाई के साथ पालन कराया जाए। इसके पहले बिजनौर और बदायूं में भी डीएम ने आठवीं तक के स्कूलों को तीन दिन के लिए बंद कर दिया है। इसके अलावा स्कूलों का समय भी बदला गया है। बता दें कि यूपी के कई जिलों में शीतलहर सितम बन गया है। इसका सबसे ज्यादा असर बेघर और फुटपाथ पर जिंदगी गुजारने वाले लोगों पर पड़ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button