Asus लाया फोल्डेबल डिस्प्ले वाला प्रीमियम लैपटॉप, जानिये फीचर और स्पेसिफिकेशन

आसुस ने मार्केट में अपना फोल्डेबल लैपटॉप लॉन्च किया है। इस लैपटॉप का डिस्प्ले 17.3 इंच का है। फोल्ड होने पर लैपटॉप का डिस्प्ले 12.5 इंच का हो जाता है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. आसुस ने मार्केट में अपना नया लैपटॉप Asus Zenbook 17 फोल्ड लॉन्च किया है। लैपटॉप में कंपनी 17.3 इंच का फोल्डेबल OLED डिस्प्ले दे रही है। इसमें डॉल्बी साउंड सपोर्ट के साथ 9.5 घंटे तक के बैकअप वाली दमदार बैटरी भी लगी है। 16जीबी की LPDDR5 रैम और 1टीबी SSD स्टोरेज वाले इस लैपटॉप की कीमत 3499 डॉलर (करीब 2,78,300 रुपये) है। कंपनी इसे साल की आखिरी तिमाही में ग्लोबली लॉन्च करने वाली है। माना जा रहा है कि भारत में भी इसकी एंट्री उसी समय होगी। आइए डीटेल में जानते हैं कंपनी के इस लेटेस्ट लैपटॉप में क्या कुछ है खास।

आसुस जेनबुक 17 फोल्ड के फीचर और स्पेसिफिकेशन

लैपटॉप में कंपनी 1920×2560 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 17.3 इंच का fOLED डिस्प्ले दे रही है। इस डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 4:3 है और यह 0.2ms के रिस्पॉन्स टाइम के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि इस डिस्प्ले को 500 निट्स की पीक ब्राइटनेस देने के लिए डिजाइन किया गया है। लैपटॉप के डिस्प्ले का साइज फोल्ड होने पर 12.5 इंच का हो जाता है। फोल्ड रहने पर यह डिस्प्ले 3:2 का आस्पेक्ट रेशियो और 1280×1920 पिक्सल रेजॉलूशन ऑफर करता है।

आसुस का यह लेटेस्ट लैपटॉप 16जीबी की LPDDR5 रैम और 1टीबी के SSD स्टोरेज से लैस है। यह Intel Iris Xe GPU और 12th Gen Intel Core i7 प्रोसेसर के साथ आता है। टचपैड के साथ आने वाले इस लैपटॉप में दो थंडरबोल्ट 4 पोर्ट और एक 3.5mm कॉम्बो ऑडियो जैक दिया गया है। वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 3D नॉइज रिडक्शन और IR फंक्शन के साथ 5 मेगापिक्सल का AI कैमरा दिया गया है। दमदार साउंड एक्सपीरियंस के लिए इसमें डॉल्बी ऐटमॉस सर्टिफाइड Harmon Kardon का क्वॉड स्पीकर सेटअप मौजूद है।

लैपटॉप में कंपनी कॉर्टाना और एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट के साथ बिल्ट-इन माइक्रोफोन भी दे रही है। बैटरी की बात करें तो इसमें 75Whr बैटरी लगी है। दावा किया जा रहा है कि स्क्रीन फोल्ड रहने पर यह बैटरी सिंगल चार्ज पर 9.5 घंटे तक चल जाती है। वहीं, अनफोल्ड होने पर लैपटॉप का बैटरी बैकअप 8.5 घंटे तक का हो जाता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button