28 जिलों में कोरोना केस न मिलने पर सरकार ने दी नाइट कर्फ्यू मे ढील

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : उत्तर प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू से बड़ी राहत दी है। अब 10 की बजाय 11 बजे से पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लागू होकर सुबह 6 बजे तक रहेगा। प्रदेश सरकार ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है। सरकार ने इसके पहले प्रदेश से लॉकडाउन पूरी तरह खत्म करने का फैसला लिया था। प्रदेश में कोरोना के मामले अभी कम हैं। इसको देखते हुए सरकार ने ये फैसला लिया है। सरकार ने कहा है कि लोग अनावश्यक तरीके से न घूमें। कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाना बहुत जरूरी है।

 

 

 

देश के अन्य कई राज्यों में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक देना शुरू कर दिया है। केरल, राजस्थान, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिली है।

 

 

 

राज्य में जनजीवन तेजी से सामान्य हो रहा है। आज प्रदेश के 28 जनपदों अलीगढ़, अमरोहा, बागपत, बलिया, बलरामपुर, बांदा, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, कौशाम्बी, ललितपुर, महोबा, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली, सीतापुर, सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज नहीं है। ये जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 से भी कम हो गया है और रिकवरी दर 98.7 फीसदी है।

 

 

 

वैक्सीनेशन में यूपी नंबर.1
यूपी में पिछले 24 घंटे में 33 लाख 42 हजार 360 लोगों ने टीका लगवाया है। यह किसी राज्य में एक दिन में हुआ सर्वाधिक कोविड टीकाकरण है। इसके साथ ही प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन 8 करोड़ 8 लाख से अधिक हो गया है। यह किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button