राजस्थान में ग्राम विकास अधिकारी के बंपर पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर ने सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे राज्य के बेरोजगार युवाओं के लिए बंपर भर्ती निकाली है। युवाओं के पास ग्राम विकास अधिकारी (VDO) की शानदार नौकरी पाने का सुनहरा अवसर आया है। आरएसएमएसएसबी के लेटेस्ट भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, राजस्थान पंचायती राज नियम 1996 एवं राजस्थान अनुसूचित क्षेत्र अधीनस्थ, मंत्रालयिक एवं चतुर्थ श्रेणी सेवा नियम के तहत ग्राम विकास अधिकारी के कुल 3896 पदों पर सीधी भर्ती 2021 के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों आवेदन आमंत्रित किए हैं।

 

 

इच्छुक अभ्यर्थी चयन बोर्ड की वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना एसएसओ आईडी व पासवर्ड से लॉगइन कर अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन राज्य के निर्धारित ई-मित्र कियोस्क/जन सुविधा केंद्र के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन में किसी असुविधा के लिए अभ्यर्थी ई मित्र हेल्पलाइन नं- 0141-2221424 / 2221425 पर फोन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पूर्व भर्ती नोटिफिकेशन में दी गई शर्तों व नियमों को ध्यान से पढ़ें। RSMSSB VDO भर्ती का नोटिफिकेशन आप www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर या यहां नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से देख सकते हैं।

 

 

 

ग्राम विकास अधिकारी भर्ती में रिक्तियों का ब्योरा –
गैर अनुसूचित क्षेत्र – 3222
अनुसूचित क्षेत्र – 674
कुल पद – 3896

आवेदन शुल्क – 450 रुपए (आरक्षित वर्ग के लिए 250 रुपए)

आयु सीमा – 18-40 वर्ष।

 

 

 

 

चयनित अभ्यर्थियों को जिला आवंटन – आवेदन चयन के बाद जिस जिले में अपनी पदस्थापना (नियुक्ति) चाहते हों उन जिलों का प्राथमिकता क्रम ऑनलाइन आवेदन पत्र में निर्धारित कॉलम में जरूर भरें। अभ्यर्थियों की पदस्थाना अंतिम चयन की मेरिट लिस्ट के अनुसार आवेदन में भरे गए जिले की प्राथमिकता विकल्प के हिसाब की जाएगी।

 

 

 

 

शैक्षिक योग्यता – स्नातक या भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता। इसके साथ ही अभ्यर्थी डोएक (DOEACC) से ओ लेवल सर्टिफिकेट या कम्प्यूटर साइंस या कम्प्यूटर अप्लीकेशन में डिप्लोमा होना चाहिए।

 

 

 

वेतनमान – पे मैट्रिक्स -6 के अनुसार (पे बैंड -9300-34800) कुल वेतन 52000 रुपए के करीब बनेगा।

वेबसाइट – www.rsmssb.rajasthan.gov.in

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button