1 जून से बदल रहे हैं Google, YouTube समेत ये नियम

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: 1 जून से कई जरूरी बदलाव होने वाले हैं। इस लिस्ट में कई ऐसे बदलाव ऐसे हैं जो कि टेक्नोलॉजी जगत से जुड़े हुए हैं। ऐसे में यूजर्स को इस बात की जानकारी होना बहुत जरूरी हो जाता है कि 1 जून से उनकी जिंदगी में क्या-क्या बदल रहा है। अगर आप अभी तक इस बात से बेखबर हैं तो ये खबर पढ़ना आपके लिए जरूरी हो जाता है, तो आइए आपको बताते हैं वो कौन सी चीजें हैं जो 1 June से बदल रही हैं और जिनका आपके ऊपर सीधा असर पड़ेगा.

 

 

1 जून से गूगल एक बड़ा बदलाव कर रहा है। गूगल फोटोज में 1 जून के बाद से अनलिमिटेड फोटोज अपलोड नहीं कर सकेंगे। गूगल के मुताबिक 15GB का स्पेस हर जीमेल यूजर्स को दिया जाएगा। इस स्पेस में जीमेल के ईमेल्स के साथ आपके फोटोज भी शामिल हैं। इसमें गूगल ड्राइव पर मौजूद आपकी फोटोज, विडियोज और अन्य फाइल्स भी शामिल होंगी। इसलिए अगर आपको 15GB से ज्यादा स्पेस यूज करना है तो आपको गूगल वन से इसका सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा। Google One का मिनिमम सब्सक्रिप्शन आपको 100GB स्टोरेज स्पेस 130 रुपये प्रति माह या वार्षिक आधार पर 1,300 रुपये देकर मिल जाएगा।

 

 

आजकल यूट्यूब पर वीडियो बनाकर अपलोड करना कई लोगों के लिए पैसे कमाने का साधन बन गया है। ऐसे लोगों को अब यूट्यूब के जरिये होनेवाली कमाई पर टैक्स देना होगा। यूट्यूब ने अमेरिका के बाहर के यूट्यूब क्रिएटर्स से अब टैक्स वसूलने का फैसला लिया है। ऐसे में आपको सिर्फ उन्हीं व्यूज के टैक्स देने होंगे, जो आपको अमेरिकी व्यूअर्स से मिले हैं। यूट्यूब की इस नयी टैक्स पॉलिसी की शुरुआत जून 2021 से हो जाएगी।

 

 

किफायती स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Itel, Reliance Jio के साथ मिलकर अपने A23 Pro 4G स्मार्टफोन को शानदार डील में खरीदने का मौका दे रही है। इस स्मार्टफोन की कीमत शुरुआत में 4,999 रुपये थी, लेकिन डील के तहत जियो यूजर इसे 3,899 रुपये में खरीद सकते हैं। खास बात है कि फोन की खरीद के साथ यूजर्स को 3 हजार रुपये के रिचार्ज बेनिफिट भी ऑफर किए जा रहे हैं। 3 हजार रुपये का रिचार्ज बेनिफिट यूजर्स को कई वाउचर्स के रूप में मिलेगा। इसे रिडीम करने के लिए यूजर को अपना जियो नंबर 249 रुपये या इससे ऊपर के प्लान से रिचार्ज कराना होगा। Itel A23 Pro 4G स्मार्टफोन की सेल 1 जून से शुरू होगी। फोन को रिलायंस डिजिटल स्टोर, MyJio स्टोर, Reliancedigital.in और रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा।

 

 

Battlegrounds Mobile India को PUBG Mobile के रिब्रांड वर्जन के तौर पर भारत में लाया जा रहा है। लॉन्च से पहले ही ये गेम PUBG Mobile फैन्स के बीच पॉपुलर हो गया है। यह गेम फिलहाल प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। अब इसकी लॉन्चिंग की तैयारी चल रही है। IGN India की एक नई रिपोर्ट के अनुसार इंडस्ट्री के इनसाइडर ने ने बताया है Krafton गेम को 18 जून को रिलीज करने की तैयारी में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button