स्किन के लिए बेस्ट है लीची फेस पैक, घर पर इस तरह बनाएं


 

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: लीची यूं तो सबको खूब पसंद है पसंद हो भी क्यों न स्वास्थ्य से जूड़े लीची के खूब फायदे हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि लीची आपकी स्किन के लिए भी खूब फायदेमंद है लीची में कई तरह के पोषक तत्व हैं जैसे विटामिन, मिनरल्स, एंटी ऑक्सीडेंट और फाइबर, जो हमारे शरीर को हाइड्रेटिज रखते हैं, साथ ही वजन घटाने में भी मदद करते हैं।

 

 

 

लीची में सैच्यूरेटेड फैट नहीं होता। ऐसे में लीची स्किन की परेशानियों से निजात दिलवाने में कामयाब है। लीची पिंपल्स, एकने, टैनिंग और दाग धब्बों की समस्या को दूर कर स्किन को ग्लोइंग बनाती है यही वजह है कि इसका प्रयोग कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स में होता है आप घरेलू सामान से लीची फेस पैक बना सकते हैं साथ ही इसे अलग- अलग तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं आइए जानते हैं घर में कैसे बनाए लीची फेस पैक…

 

2 टेबलस्पून लीची का रस और 2 टेबलस्पून गुलाब जल को मिलाएं।
इसको रूई की मदद से फेस और नेक पर अच्छी तरह से लगाए।
अच्छी तरह से सूखने के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें।
इस तरह से भी कर सकते है इस्तेमाल

 

 

ऑयली स्किन- गर्मियों के मौसम में ऑयली स्किन वाले लोगों को पसीना और धूल मिट्टी के कारण पिंपल्स निकल जाते है ऐसे में आप लीची के साथ गुलाब जल को मिलाकर फेस पर लगाएं इसे 15-20 मिनट तक सूखने के बाद धो लें ये आपकी स्किन से एक्सट्रा ऑयल निकालने में मदद करेगा।

 

 

ड्राई स्किन- अगर आपकी ड्राई स्किन है तो आप लीची के पल्प को निकालकर चेहरे पर लगाना चाहिए इसे 15 मिनट तक सूखने के बाद ठंडे पानी से धो लें लीची फेस पैक को तीन हफ्ते में चार बार इस्तेमाल कर सकते हैं इससे आपकी स्किन सोफ्ट हो जाएगी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button