Karnataka Chunav Result 2023 : ‘दक्षिण के स्थान’ से BJP हुए बाहर, कर्नाटक में कांग्रेस ही किंग

Karnataka Chunav Parinam 2023 Updates: रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है, बीजेपी के हाथ से सत्ता गिरती दिख रही है, जबकि जेडीएस इस बार भी 3 नंबर पर है

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

 दिल्‍ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे (karnataka chunav ke natije) और रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है. बीजेपी के हाथ से सत्ता गिरती दिख रही है। जबकि जेडीएस इस बार भी 3 नंबर पर हैकर्नाटक में विधानसभा चुनाव के आज नतीजे आ रहे हैं। 8 बजे से वोटों की गिनती जारी है। रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है। पार्टी 120 से ज्यादा सीटों पर आगे है। वहीं, बीजेपी 68 सीटों पर आगे है। जबकि जेडीएस तीसरे नंबर पर है।

कांग्रेस ने बेंगलुरु के 5 स्टार हिल्टन होटल में 50 कमरे बुक किए हैं। जीते हुए विधायकों को रात 8 बजे तक होटल में पहुंचने के लिए कहा गया है। कल कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। 10 मई को कर्नाटक की 224 सीटों पर मतदान हुआ था. आजतक-एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल में भी कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलने की संभावना जताई गई थी।

कर्नाटक की जनता ने बीजेपी को राज्य से निकाला- अधीर रंजन

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, मोदी जी ने तानाशाही कर भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलने पर राहुल गांधी की सदस्यता रद्द कर दी थी। आज उसी भ्रष्टाचार के चलते कर्नाटक की जनता ने उन्हें राज्य से निकाल दिया। इससे साबित हो गया है सत्ताधारी नहीं आम जनता तय करती है कि सत्ता किसके हाथ में जाएगी।

नतीजों के बाद खड़गे की बैठक जारी

कर्नाटक चुनाव नतीजों पर मल्लिकार्जुन खड़गे, सुरजेवाला और केसी वेणुगोपाल की बैठक चल रही है।

डीके शिवकुमार भावुक हुए

रुझानों में कांग्रेस की जीत देख कांग्रेस कर्नाटक अध्यक्ष डीके शिवकुमार भावुक हो गए. उन्होंने कहा, ये अखंड कर्नाटक की जीत है। सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने हमेशा हमारा साथ दिया. सिद्धारमैया समेत सभी कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं का धन्यवाद।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button