भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में क्यो नहीं मिली जगह, जानिए क्या थी वजह

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : बीसीसीआई ने शनिवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के साथ-साथ इंग्लैंड सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान किया गया। चयनकर्ताओं ने 20 खिलाड़ियों को चुना, जिसमें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का नाम नहीं था। वो टेस्ट क्रिकेट में वापसी की उम्मीद कर रहे थे। भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी बार साल 2018 में भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट खेला था। इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज में उन्होंने शानदार वापसी की। आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे थे।

 

 

न्यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक चयनकर्ताओं ने भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड दौरे के लिए इसलिए नहीं चुना क्योंकि वो क्रिकेट के लंबे फॉर्मेंट में उनकी फिटनेस को अनिश्चित थे। भारत इंग्लैंड के दौरे पर करीब 4 महीने रहेगा। इसलिए इतने बड़े दौरे में चयनकर्ताओं ने भुवनेश्वर कुमार को टीम इंडिया में जगह नहीं दी। आईएएनएस के चयनकर्ताओं को लगता है कि वह अभी भी लंबे फॉर्मेट में खेलने के लिए फिट नहीं है, खासकर इतने लंबे दौरे पर।

 

 

चयनकर्ताओं का मानना है कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा जैसे दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाजों को इंग्लैंड दौरे में जगह मिली है। मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने हाल में अपने प्रदर्शनों से खासा प्रभावित किया है। ऐसे में भारतीय टीम को भुवनेश्वर कुमार की कमी नहीं खलेगी। भुवनेश्वर ने साल 2013 में भारत की तरफ से टेस्ट में डेब्यू किया था। वो इसके बाद मात्र 21 टेस्ट मैच ही खेल पाए हैं। 21 टेस्ट में 26.09 की औसत से उनके नाम 63 विकेट हैं। भारत के श्रींलका दौरे में उनका चुना जाना लगभग तय है। भारतीय टीम श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने जाएगी। उन्हें इस सीरीज में टीम इंडिया का कमान भी सौंपी जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button