पैरो को खूबसूरत व नरम बनाने के लिए अपनाये यह घरेलू तरीका

आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है पैरो को खूबसूरत  नरम बनाने के घरेलु उपाय. पैरों को नरम  मुलायम रखने वाले कुछ घरेलू तरीका निम्न प्रकार हैं: शहद – शहद में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जोकि स्कीन में नमी ला देते हैं  उसे हाईड्रेट करता है. इसके अलावा, इसमें एंटी-एजिंग बेनिफीट भी होते हैं. आप अपने पैरों पर थोड़ा कच्चा शहद प्रयोग कर सकते हैं जो इसे 5 से 10 मिनट के लिए पैरों पर लगाएं रख सकते हैं. आप सप्ताह में दो से तीन बार इस तरीका का प्रयोग करें.

इसके अलावा, आप शहद से बनने वाले अन्य पैक को भी पैरों को सॉफ्ट बनाने के लिए लगा सकते हैं. इस बारे में जानकारी निम्न प्रकार है: शहद  ग्लिसरीन – आवश्यक सामग्रियां: 2 चम्मच शहद 2 चम्मच ग्लिसरीन बनाने की विधि: 1. शहद  ग्लिसरीन को अच्छे से मिला लें. इस मिलावट को अपने पैरों पर लगा लें  छोड़ दें.10 मिनट बाद, हल्के् गुनगुने पानी से इसे धुल लें. कुछ ही देर में आपको पैरों में फर्क महसूस होगा.

या फिर शहद, नींबू  ऑलिव तेल प्रयोग करे – आवश्यक सामग्रियां: 2 चम्मच शहद 2 चम्मच ऑलिव तेल नींबू के रस की कुछ बूंदें बनाने की विधि: 1. शहद, ऑलिव तेल  नींबू के रस को एक कटोरी में मिला लें. 2. इसे पैक को अपने पैरों पर लगाएं  हल्के हाथों से मसाज करें. 3. इसे ड्राई हो जाने दें  गुनगुने पानी से धुल लें. 4. इस तरीका को एक सप्ताह में तीन बार अपनाएं. इससे आपके पैर मुलायम हो जाएंगे.

Related Articles

Back to top button