नवरात्रि 2021 : गुड़गांव समेत इन जगहों पर 9 दिनों तक बंद होगी मीट की सभी दुकानें

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : नवरात्रि 2021: हरियाणा में गुड़गांव की संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति के बैनर तले कई संगठनों ने उपायुक्त को पत्र लिखकर नौ दिनों के उत्सव के दौरान शहर में सभी मांस की दुकानों को बंद करने के निर्देश देने की मांग की है।

अवैध रूप से भी चल रही हैं दुकानें- संगठन – नवरात्रि के चलते संगठनों ने सभी अवैध मांस की दुकानों पर भी स्थायी प्रतिबंध की भी मांग की है। संगठन ने कहा है कि हम पिछले चार-पांच सालों से मीट दुकानों का विरोध कर रहे हैं। गुरुग्राम में मांस की 150 पंजीकृत दुकानें हैं, लेकिन हजारों की संख्या में ऐसी दुकानें हैं जो अवैध रूप से चल रही हैं।

 

समिति के प्रवक्ता राजीव मित्तल ने कहा, ‘’हमने डिप्टी कमिश्नर को पत्र लिखकर ऐसे मीट दुकानों को स्थायी रूप से बंद करने की मांग की है, ” मित्तल ने आरोप लगाया, “अतीत में ऐसे उदाहरण हैं, जब प्रशासन उत्सव के दौरान मांस की दुकानों को बंद करने में विफल रहा है। संगठन सार्वजनिक स्थानों पर नमाज अदा करने पर भी चिंता जताई है। संगठन ने कहा कि इससे लोगों को असुविधा होती है।

 

 

दुकानें बंद करेंगे तो होगा नुकसान- मीट मालिक – वहीं, मीट के दुकानदारों ने कहा है कि उनके व्यवसायों को 2020 से पहले ही भारी नुकसान हुआ है और लगभग 10 दिनों के लिए दुकानें बंद करने से उनकी परेशानियां और बढ़ जाएंगी। एक दुकानदार का कहना है, ‘’किसी भी दुकान को बंद करने का मतलब मालिक के लिए बड़ा नुकसान है। पिछले साल से हमारे व्यापार को बहुत नुकसान हुआ है। अगर हम अभी कई दिनों के लिए अपनी दुकानें बंद करते हैं तो यह हमें और अधिक नुकसान होगा।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button