तो इस दिन भारत में होगी टिकटॉक की वापसी, बोली लगाने में माइक्रोसॉफ्ट के साथ आई ये कंपनी

कुछ दिनों से माइक्रोसॉफ्ट द्वारा टिकटॉक को खरीदने की बात चल रही है। अब वॉलमार्ट ने भी माइक्रोसॉफ्ट से हाथ मिला लिया है और साथ मिलकर टिकटॉक खरीदने की तैयारी कर रहा है। इससे ये साफ होता है कि वॉलमार्ट अब तकनीक और मीडिया में एंट्री करने की सोच रहा है ताकि वह युवाओं तक अपनी पहुंच को और मजबूत कर सके।

इस सौदे से जुड़़े एक सूत्र ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि दुनिया के सबसे बड़े रिटेलर ने टिकटॉक के अमेरिकी कारोबार को खरीदने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक संयुक्त बोली लगाई है.

वॉलमार्ट ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि माइक्रोसॉफ्ट और टिकटॉक के साथ सौदा उसके विज्ञापन व्यवसाय को बढ़ाने और अधिक दुकानदारों तक पहुंचने में मदद कर सकता है.

ये डील उस समय की जा रही है जब टिक टॉक के सीईओ केविन मेयर ने कुछ घंटे पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मेयर ने मात्र तीन महीने पहले ही कंपनी ज्वाइन की थी। इससे पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर टिकटॉक को अपना व्यवसाय समेटने की धमकी दे चुके हैं।

यह गठजोड़ थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट और वॉलमार्ट पहले ही व्यापार भागीदार हैं. माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड कंप्यूटिंग सेवाएं प्रदान करता है, जो रिटेलर के स्टोर और ऑनलाइन शॉपिंग कारोबार को चलाने में मददगार है. दोनों कंपनियों ने 2018 में पांच साल के लिए साझेदारी की थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button