यूपी के इस जिले में लागू धारा 144 और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर इतने वाहनों का कटा चालान

देश में कोरोना के मामले 33.87 लाख के आंकड़े को पार कर चुके हैं। शुक्रवार को एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामलों में सबसे बड़ा उछाल देखने को मिला।देश में पहली बार एक दिन में 77,266 नए मामले सामने आए। लेकिन अच्छी बात यह है कि संक्रमण से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या साढ़े 25 लाख से ज्यादा हो गई है और जांच में तेजी आई है।

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में लागू धारा 144 और लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस ने बृहस्पतिवार को सघन जांच की. पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते गौतमबुद्ध नगर जिले में धारा-144 और लॉकडाउन लागू है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश में आए दिन रिकॉर्ड संख्या में नए मामले सामने आते हैं. इसे देखते हुए हाल ही में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी चिंता जाहिर की थी. कोर्ट ने प्रदेश में हो रही मौतों को लेकर चिंता जाहिर की थी.

हाईकोर्ट ने कि सरकारी अमला सड़कों पर लोगों को बेवजह निकलने, बाज़ारों में भीड़ इकट्ठा होने और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करा सकने में नाकाम साबित हुआ है. यही वजह है कि तमाम शहरों में कोरोना के केस काफी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button