जब तक व्यापारियों के मन से डर नहीं निकाला जाता है, देश तरक्की नहीं कर सकता- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को अहमदाबाद में कारोबारियों से बातचीत की और अगले विधानसभा चुनाव में पार्टी का साथ देने की अपील की।  

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को अहमदाबाद में कारोबारियों से बातचीत की और अगले विधानसभा चुनाव में पार्टी का साथ देने की अपील की। गुजरात में ‘आप’ की सरकार बनने पर जीएसटी को और सरल बनाने का वादा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि जब तक व्यापारियों के मन से डर नहीं निकाला जाता है, देश तरक्की नहीं कर सकता है। इस दौरान दिल्ली के सीएम ने व्यापारियों से यह भी पूछा कि उनमें से किन-किन के खिलाफ या उनके किसी रिश्तेदार, जानकार पर छापेमारी हुई है। लेकिन किसी ने हाथ नहीं उठाया तो ‘आप’ प्रमुख ने कहा कि डर की वजह से किसी ने ऐसा नहीं किया।

केजरीवाल ने अहमदाबाद में ‘आप’ दफ्तर पर छापेमारी का दावा करते हुए कहा कि व्यापारियों के मन से भी डर निकालना होगा। उन्होंने कहा, ”आप लोगों से पूछना चाहता हूं कि यहां कितने ऐसे लोग हैं जिनके खुद के ऊपर, या दोस्तों, रिश्तेदारों या जान-पहचान वालों पर इनकम टैक्स, सीबीआई या ईडी की रेड पड़ी है। डरने की जरूरत नहीं है, हाथ खड़ा करके बताइए। देश के अंदर ऐसे डरा रखा है एजेंसियों के जरिए लोगों को, भ्रष्टाचार रोकने के लिए नहीं, उगाही करने के लिए। जितनी भी एजेंसियां आती हैं, सब उगाही के लिए आती है। जब तक देश के व्यापारियों के मन से डर नहीं दूर किया जाता है, तब तक देश तरक्की नहीं कर सकता है। ‘आप’ की सरकार बनेगी गुजरात के अंदर भयमुक्त वातावरण देना हमारा सबसे पहला काम होगा।”

ये भी पढ़े

CM योगी ने जनपद बागपत में स्वास्थ्य केन्द्र, बागपत का किया निरीक्षण

आप संयोजक ने आगे कहा, ”अभी जब मैंने पूछा कि कितने लोग ऐसे हैं जिनके ऊपर या जानपहचान वाले पर रेड हुई हो, किसी की हाथ उठाने की हिम्मत नहीं है, कभी कैमरे में कैप्चर ना हो जाएं। ऐसा हो ही नहीं सकता है कि किसी जान पहचान वाले या किसी के यहां इनकम टैक्स या इसकी उसकी रेड ना हुई हो। डर निकालना पड़ेगा सबसे पहले मन से। आपका व्यापार रहेगा तो देश तरक्की करेगा। मैं खुद बनिया परिवार से आता हूं। मेरे दादा और नाना तरफ से सभी व्यापार में थे। मैं जानता हूं कि व्यापारी कितने डर में व्यापार करता है। सबसे ज्यादा लोग जीएसटी से दुखी हैं।”

हमारी फक्कड़ पार्टी: केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर पार्टी दफ्तर पर रेड का दावा करते हुए कहा कि तीन पुलिकर्मी आए थे और दो घंटे तक तलाशी ली। उन्होंने कहा, ”कल मैंने एयरपोर्ट पर लैंड किया। होटल पहुंचा कि खबर आ गई कि हमारे अहमदाबाद के पार्टी ऑफिस पर गुजरात पुलिस की रेड करवा दी। हमारी फक्कड़ पार्टी, चार पैसे हैं नहीं हमारे पास। दो घंटे सर्च करके अपना माथा पकड़कर पुलिस चली गई। बार-बार पूछ रही थी कि पैसा कहां हैं। आज अहमदाबाद पुलिस कह रही है कि कोई रेड नहीं हुई। यह बड़ा शानदार है। कल रेड की, तीन पुलिस वाले आए। अपना आई कार्ड दिखाया, नाम भी पता है हमें।”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button