आज से रद्द हुई ये 8 पैसेंजर्स ट्रेनें, जानकारी के लिये पढ़े पूरी खबर

उत्तर प्रदेश में कोयला की उपलब्धता में कमी के चलते बिजली संकट गहरा गया है। ऐसे में उत्तर रेलवे ने मालगाड़ियों को प्राथमिकता देते हुए 8 पैसेंजर्स ट्रेनें रद्द कर दी है।

स्टार एक्सप्रेस

. यूपी सहित कई राज्यों में बिजली संकट गहरा गया है।

. तमाम राज्य कोयले की खपत और स्टॉक को लेकर चिंता 

.28 अप्रैल से अगले आदेश तक 8 पैसेंजर्स ट्रेनों को रद्द करने का फैसला 

डेस्क. देश के तमाम राज्य भीषण गर्म की चपेट में है। इसी के साथ बिजली की भी मांग बढ़ गई है। लेकिन यूपी सहित कई राज्यों में बिजली संकट गहरा गया है। बिजली उत्पादन के लिए कोयले की उपलब्धता जरूरत के अनुपात से काफी कम है इस वजह से बिजली की किल्लत देखी जा रही है। वहीं तमाम राज्य कोयले की खपत और स्टॉक को लेकर चिंता भी जाहिर कर चुके हैं। इधर यूपी, उत्तराखंड मे बिजली संकट के चलते कई-कई घंटे की कटौती भी जा रही है जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। वहीं कोयले की निर्बाध और समय पर डिलवरी सुनिश्चित करने के लिए उत्तर रेलवे ने 28 अप्रैल से अगले आदेश तक 8 पैसेंजर्स ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है।

मुरादाबाद मंडल ने 8 यात्री ट्रेनें की रद्द

इसे लेकर उत्तर रेलवे, मुरादाबाद मंडल की तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके अनुसार,” बिजली स्टेशनों को कोयले की निर्बाध और समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए कोयला ढोने वाली मालगाड़ियों को प्राथमिकता दी जा रही है। इस वजह स 28 अप्रैल से अगले आदेश तक 8 यात्री ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया गया है।

उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल ने जारी किया प्रेस विज्ञिप्त

उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल द्वारा बुधवार, 27 अप्रैल को जारी किए गए प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, “ जैसा की सभी कि विदित है कि ग्रीष्म ऋतु आने के कारण बिजली की खपत अत्यधिक बढ़ गई है तथा बिजली घरों में कोयले की कमी न हो तथा बिजली घरों तक कोयला की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए रेल प्रशासन युद्ध स्तर पर कार्य कर रहा है। कोयवा के सुगम और तीव्र गति से परिवहन हेतु भारतीय रेल कोयला ले जानें वाली मालगाड़ियों को उच्च प्राथमिकता देते हुए संचालित कर रहा है। इसी कारण कुछ ट्रेनों को उनके आगे लिखी दिनांक से अग्रिम आदेशों तक निरस्त करने का निर्णय रेल प्रशासन द्वारा लिया गया है।

इन ट्रेनों को किया गया है निरस्त

ट्रेन नंबर 14308 बरेली-प्रयागराज संगम- 28 अप्रैल से अगले आदेश तक निरस्त
ट्रेन नंबर 14307 प्रयागराज संगम- बरेली- 29 अप्रैल से अगले आदेश तक निरस्त
ट्रेन नंबर 22453 लखनऊ मेरठ- 28 अप्रैल से अगले आदेश तक निरस्त
ट्रेन नंबर 22454 मेरठ- लखनऊ-29 अप्रैल से अगले आदेश तक निरस्त
ट्रेन नंबर 04380 बरेली- रोजा- 28 अप्रैल से अगले आदेश तक निरस्त
ट्रेन नंबर 04379 रोजा- बरेली- 29 अप्रैल से अगले आदेश तक निरस्त
ट्रेन नंबर 05331- काठगोदाम-मुरादाबाद- 28 अप्रैल से अगले आदेश तक निरस्त
ट्रेन नंबर 05332- मुरादाबाद-काठगोदाम-29 अप्रैल से अगले आदेश तक निरस्त

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button