मुजफ्फरनगर: दो मुस्लिम परिवारों ने की हिंदू धर्म में वापसी

विधि विधान के साथ हवन पूजन और गंगाजल से मंत्र उच्चारण के साथ हिंदू धर्म में वापसी कराई गई। परिवारों के सदस्यों ने खुशी जाहिर की और स्वामी यशवीर महाराज का धन्यवाद ज्ञापित किया।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में मंगलवार को फिर दो मुस्लिम परिवारों के 8 सदस्यों की हिंदू धर्म में वापसी कराई गई है। बघरा स्थित स्वामी यशवीर आश्रम परिषद के महंत स्वामी यशवीर महाराज और स्वामी मृगेंद्र महाराज ने हवन पूजन और विधि विधान के साथ इन दो मुस्लिम परिवारों के आठ सदस्यों को गंगाजल से शुद्धिकरण और मंत्रोच्चारण कर हिंदू धर्म ग्रहण कराया।

 

सैकड़ों की वापसी करा चुके

प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद जैसे ही स्वामी यशवीर महाराज को पता चला कि किसी दबाव में आकर या फिर लालच के कारण गरीब हिंदू परिवार मुस्लिम धर्म ग्रहण कर रहे हैं। तभी से यशवीर महाराज ने ठान लिया कि वे किसी ना किसी तरह इन परिवारों की मूल धर्म में वापसी कराएंगे। इसके बाद स्वामी यशवीर महाराज ने 3 परिवार से संपर्क करना शुरू किया और सैकड़ों ऐसे लोगों को हिंदू धर्म में वापसी कराई जिनके पूर्वज या माता-पिता किसी कारण से हिंदू धर्म से मुस्लिम धर्म अपना चुके थे।

मेरठ के रहने वाले परिवार

मेरठ के रहने वाले दो मुस्लिम परिवारों से स्वामी यशवीर महाराज का संपर्क हुआ जिसके चलते स्वामी अश्विन महाराज ने इन परिवारों को जनपद मुजफ्फरनगर के बघरा बकरा स्थित अपने आश्रम में बुलवाकर विधि विधान के साथ हवन पूजन किया और गंगाजल से मंत्र उच्चारण के साथ हिंदू धर्म में वापसी कराई।

सदस्यों ने की खुशी जाहिर

हवन पूजन के बाद हिंदू धर्म में वापसी करने वाले परिवारों के सदस्यों ने खुशी जाहिर की और स्वामी यशवीर महाराज का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि स्वामी जी ने उन्हें अपने मूल धर्म में वापसी कराई है इसलिए वे उनका धन्यवाद करते हैं। इन 8 लोगों के धर्म परिवर्तन के बाद शाइस्ता बनी राधा, रशीदा बनी गीता, बरखा बनी वर्षा, अकबर बना कृष, इकरा बनी शीतल, गुल्लू बना रितिक, एहसान बना सचिन और हारून अरुण बन गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button