Sachin Pilot PC: सचिन पायलट का गहलोत पर हमला, अजमेर से करेंगे शुरुआत

Sachin Pilot Press Conference: सचिन पायलट ने एलान किया है कि 11 मई को 'जन संघर्ष पद यात्रा' की शुरुआत अजमेर से करेंगे, अब वह खुद जनता के बीच जाएंगे

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

जयपुर : राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में बड़ा एलान किया है। राजस्थान चुनाव से पहले सचिन पायलट ने ‘जन संघर्ष पद यात्रा’ की घोषणा की है, जो अजमर से शुरू होगी। ये यात्रा 125 किलोमीटर लंबी होगी, जिसमें सचिन पायलट जनता के बीच जाएंगे और उनकी शिकायतें सुनेंगे। राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और इसी के साथ सभी प्रमुख पार्टियां एक्टिव हो गई हैं। बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर लगातार हमलावर हैं।

इतना ही नहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तो अपनी ही पार्टी के विधायकों पर बड़ा हमला बोला है। अशोक गहलोत ने आरोप लगाया है कि सचिन पायलट गुट के नेताओं ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से पैसे लिए हैं। इसी बीच मंगलवार दोपहर 12.00 बजे राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस के बड़े नेता सचिन पायलट प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं।

 गहलोत के भाषण पर बोले सचिन पायलट

सीएम गहलोत के भाषण को सुनकर लगा कि अशोक गहलोत की नेता सोनिया गांधी नहीं हैं, बल्कि उनकी नेता वसुंधरा राजे सिंधिया हैं। एक तरफ ये कहा जा रहा है कि सरकार को गिराने का काम बीजेपी पर रही थी, दूसरी तरफ ये कहा गया कि सरकार को बचाने का कार्य वसुंधरा राजे कर रही थीं। वह कहना क्या चाहते हैं, स्पष्ट करें।

2020 में मैं उप मुख्यमंत्री था, उस समय राजद्रोह के आरोप में मुझपर कार्रवाई करने की कोशिश की गई थी। नेतृत्व परिवर्तन चाहते थे, इसलिए दिल्ली गए AICC से बात रखी, जिसके बाद एक कमेटी का गठन हुआ। कमेटी ने सबकी बात सुनी और उसके आधार पर एक रोड मैप तैयार किया गया। इसके बाद से हर छोटे-बड़े कार्य में सभी साथियों ने मिलकर काम किया और मेहनत की। अनुशासन तोड़ने का कार्य कभी किसी ने नहीं किया।

सचिन पायलट ने आगे कहा कि उन्हें पहले भी कोरोना, गद्दार-निकम्मा तक कहा गया। अशोक गहलोत ने जो आरोप लगाए, वह पहले कई बार लगाए जा चुके हैं, लेकिन सार्वजनिक तौर पर हम कुछ नहीं कहना चाहते थे। अशोक गहलोत के भाषण ने कांग्रेस के नेताओं का अपमान किया और बीजेपी के नेताओं का गुणगान किया। ये समझ से परे है. ऐसे विधायकों पर आरोप लगाए जा रहे हैं, जो राजनीति में 40-45 साल से काम कर रहे हैं। उनके क्षेत्र के लोग जानते हैं कि वह कैसे नेता हैं, कैसा काम करते हैं। ऐसे विधायकों पर इल्जाम लगाना गलत है।

11 मई को जन संघर्ष पद यात्रा करेंगे सचिन पायलट

जब-जब वसुंधरा राजे के काल में करप्शन की बात करता हूं, पेपर लीक आदि की बात करता हूं तो जवाब ही नहीं मिलता। इसलिए मैंने फैसला लिया है कि 11 तारीख को अजमेर से एक यात्रा निकालूंगा। जनता के बीच जाकर जनता की आवाज सुनेंगे और जनता के मुद्दों को उठाेंगे। नौवजानों के मुद्दों को उठाकर जन संघर्ष यात्रा निकालने जा रहे हैं, जो लगभग 125 किलोमीटर लंबी होगी। सचिन पायलट का कहना है कि सही फैसले तब लिए जाएंगे, जब जनता का प्रेशर सरकार पर बनेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button