Raibarely News: 4 मिनट में पढ़े रायबरेली की 5 टॉप खबरे

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

 अज्ञात वाहन की टक्कर से दो युवक गंभीर रूप से घायल

महराजगंज, रायबरेली। अज्ञात वाहन की टक्कर से दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए , दोनो घायलों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल लाया गया जहां से चिकित्सकों ने गंभीर हालत देख दोनो को जिला अस्पताल भेज दिया।

घटना क्षेत्र के राघवपुर गांव के पास की है जहां पर राघवपुर निवासी दीपक (18) पुत्र मुकेश व टांडा हरचंदपुर निवासी प्रमोद कुमार (22) पुत्र सोहन लाल को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी जिससे दोनो के सिर में गंभीर चोटें आई । राहगीरों की मदद से एंबुलेंस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया । जहां पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर गंभीर बताते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

बुज़ुर्ग ने फाँसी लगाकर की आत्महत्या

 

महराजगंज, रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र के थुलवासा चौकी के अंतर्गत भुआपुर बड़ागांव मजरे जेतुआ टप्पा मे एक बुज़ुर्ग ने फाँसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।घटना बुधवार की रात्रि की बताई जा रही है।कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।जानकारी के अनुसार मंशाराम श्रीवास्तव पुत्र दुर्गाप्रसाद (62)वर्ष 2 वर्ष पूर्व खनिज विभाग से रिटायर हुए थे।

गुरुवार को सुबह बहू विनीता चाय देने जब उनके कमरे गई तो दरवाजा नहीं खुला। परिजनों ने दूसरा दरवाजा खोल कर देखा तो दंग रह गए क्यों कि मंशा राम साड़ी के फंदे से लटक रहे थे। यह देख कर परिजनों मे हड़कम्प मच गया । आनन फानन मे मंशा राम के पुत्र आशीष श्रीवास्तव ने साड़ी काट कर उन्हें नीचे उतारा और पुलिस को सूचना दी।कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पड़ोसी युवक ने की कुल्हाड़ी से निर्मम हत्या

 

महराजगंज, रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र के पूरे बाबू मजरे डोमापुर गांव में चारपाई पर सो रहे एक युवक की गांव के पड़ोसी युवक ने कुल्हाड़ी से वार कर निर्मम हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद युवक अपनी बाइक से फरार हो गया। ग्राम प्रधान की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने साक्ष्य संकलन के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।हत्यारोपी युवक की तलाश में जुटी पुलिस परिजनों से भी पूछताछ कर रही है।

कोतवाली क्षेत्र के पूरे बाबू मजरे डोमापुर गांव में बुधवार की रात साढ़े दस बजे के करीब तेज आवाज में चिल्लाने की आवाज सुनकर नींद से जागे ग्रामीणों ने गांव के दिनेश कुमार पुत्र रामचंद्र को चिल्लाते हुए सुना कि मैंने केमल की हत्या कर दी। ऐसी चिल्लाने की आवाज पर आस पास के ग्रामीण जब तक मौके पर पहुंचते दिनेश अपनी बाइक से फरार हो गया। ग्रामीणों ने गांव निवासी रामकेमल 44 पुत्र ननकू की चारपाई के पास जाकर देखा तो वह चारपाई पर लहूलुहान पड़ा था,गले व चेहरे पर कुल्हाड़ी से कई वार कर उसकी निर्मम हत्या कर दी गई।ग्राम प्रधान राजकुमार ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने साक्ष्य संकलन के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।ग्रामीणों के अनुसार रामकेवल का अपनी पत्नी का काफी पहले संबंध विच्छेद हो चुका है।छोटा भाई रामनरेश रोजी रोटी के लिए परिवार सहित दिल्ली में रहता है। वह घर पर अकेला ही रहता था। बुधवार की शाम मृतक रामकेवल, हत्यारोपी युवक दिनेश, राजेश, मनोज व फूलचंद कोतवाली क्षेत्र के पूरे चिरैंधा मजरे अंदूपुर गांव निवासी बृजेश के यहां गेहूं मड़ाई के बाद साथ में शराब का सेवन किया और अपने अपने घर चले आए। उसके बाद ही हत्यारोपी युवक ने घटना को अंजाम दिया। प्रभारी निरीक्षक श्याम कुमार पाल ने बताया कि हत्यारोपी युवक फरार है, तलाश की जा रही है। जल्द ही युवक को गिरफ्तार कर घटना का अनावरण किया जाएगा।

महिला ने पति पर प्रताड़ित करने व मारपीट कर घर से भगाने का लगाया आरोप

 

ऊँचाहार, रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र के भागीपुर निवासी महिला ने पति पर प्रताड़ित करने व मारपीट कर घर से भगाने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में मामले की तहरीर दी है।

गाँव निवासी महिला संगीता देवी का कहना है कि आये दिन उसके पति द्वारा उसे प्रताड़ित किया जाता है और उनके पति ने उसे मारपीट कर घर से भगा दिया है।

गुरुवार को पीड़िता ने कोतवाली पहुंचकर मामले की तहरीर दी है।
कोतवाल बालेन्दु गौतम ने बताया कि तहरीर मिली है उभय पक्षों को बुलाकर मामले के निस्तारण कराया जायेगा।

एसडीएम की अध्यक्षता में आयोजित पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न

 

ऊँचाहार, रायबरेली। ईद त्योहार को सकुशल संपन्न कराने को लेकर कोतवाली परिसर में एसडीएम की अध्यक्षता में आयोजित पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई ,जिसमें सकुशल त्योहार को सम्पन्न कराने को लेकर सबसे अपील की गई।

एसडीएम सिदार्थ चौधरी ने बैठक में मौजूद मौलाना व संभ्रांत लोगों से ईद त्योहार को भाईचारे के साथ मनाने की अपील की, इसके अलावा चिन्हित स्थानों पर नमाज अदा करने की बात कही गई, और सार्वजनिक स्थान पर नमाज न अदा करने को लेकर सभी से अपील की गई, वहीं बैठक में मौजूद अधिशासी अधिकारी निखलेश मिश्र को त्योहार पर साफ सफाई करवाने को लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिये गए।

कोतवाल बालेन्दु गौतम ने कहा कि अगर त्योहार पर किसी के द्वारा शांति व्यवस्था में खलल डालने का प्रयास किया जाएगा तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

इस मौके पर वरिष्ठ उपनिरीक्षक मिठाई लाल,प्रधान धनराज यादव,प्रधान नरेंद्र यादव, प्रधान अनुज शुक्ल, जयकृष्ण जायसवाल, सुधीर गुप्ता,प्रधान अंकित द्विवेदी, मो शाहिद उर्फ राजू,मेहंदी हसन, प्रधान विजय विश्वकर्मा,अमर पाल यादव,अनुज उपाध्याय, राजेन्द्र प्रसाद गौतम, राजकुमार मौर्या, समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button