रायबरेली: सुपर किड्स सिंगिंग, डांसिंग एंड फैशन आइकॉन प्रतियोगिता का आयोजन…

महिला सशक्तिकरण से होगा सशक्त समाज का निर्माण : मो० इलियास

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

रायबरेली। रायबरेली क्लब में बाल दिवस एवं महिला सशक्तिकरण से संबंधित कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम का आयोजन खुशी सेवा संस्थान, गौरीशंकर सेवा संस्थान, शुक्ला विकास खादी ग्रामोद्योग संस्थान तथा ऑस्ट्रेलियन सेंटर फॉर लैंग्वेज ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम में डांसिंग सिंगिंग एवं मॉडलिंग कंपटीशन का आयोजन किया गया।

जिसमें 5 साल से 16 साल तक के बच्चों ने कार्यक्रम में भाग लिया इसमें दो ग्रुप्स बनाए गए सीनियर तथा जूनियर सीनियर ग्रुप में मॉडलिंग में आराध्या मिश्रा विनर, आयुषी वैष्णव फर्स्ट रनर अप रही, श्रृष्टि श्रीवास्तव सेकंड रनर अप रही तथा डांस में सीनियर ग्रुप में सताक्षी सिंह विनर नहीं तथा मिष्टी श्रीवास्तव सेकंड जूनियर में डांसिंग में कुशाग्र श्रीवास्तव फर्स्ट अरनिका सिंह सेकंड रनर अप कुशाग्र श्रीवास्तव फर्स्ट कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ मुख्य अतिथि मोहम्मद इलियास पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ने किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि मोहम्मद इलियास ने संचालकों को बेहतर कार्यक्रम आयोजित करने पर बधाई दी। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि नारी सशक्तिकरण हमारे समाज को सशक्त बनाता है। कार्यक्रम में बच्चों ने अपने टैलेंट का प्रदर्शन किया डांसिंग में बच्चों ने अलग-अलग फॉर्म के डांस का प्रदर्शन किया शुक्ला विकास खादी ग्रामोद्योग संस्थान की अध्यक्ष सारिका शुक्ला ने आये हुए अतिथियों का स्वागत किया राजकुमारी सिंह गौरीशंकर सेवा संस्थान ने भी अतिथियों को बुके देकर सम्मानित किया तथा खुशी सेवा संस्थान की अध्यक्ष विमलेश जी ने लोगों का सम्मान किया।

ये भी पढ़े

Bahraich :कूड़े के ढेर में जला दी सरकारी दवाएं

इस अवसर पर पत्रकार सम्मान समारोह का भी आयोजन किया गया। शहर के प्रतिष्ठित पत्रकारों को कार्यक्रम में सम्मानित किया गया जिसमें मौके पर उपस्थित पत्रकारों को सर्टिफिकेट एवं बुके देकर के सम्मानित किया गया इस अवसर पर ऑस्ट्रेलियन सेंटर फॉर लैंग्वेज के डायरेक्टर तारिक खान ने कहा कि पत्रकारों का सम्मान हमारे लिए बहुत आवश्यक है पत्रकार बिरादरी वह लोग हैं जो दिन रात धूप गर्मी बरसात की परवाह किए बगैर हमारी सेवा में तत्पर रहते हैं कोरोना महामारी के दौर में भी यही लोग हमारे तक सारी जानकारी मुहैया कराते रहे।

Also Read-

यूपी में बढ़ रही दलितों पर अत्याचार की घटनाएं- मायावती

कर्फ्यू लगा हो या कोई भी समस्या हो उस वक्त भी यही लोग अपनी जान पर खेलकर के हमारे तक जानकारी पहुंचाते हैं जिनमें वेतन के नाम पर महज चंद रुपए मिलते हैं जिनमें आमतौर पर गुजारा करना बहुत मुश्किल होता है उसमें भी यह पत्रकार इतना जोखिम उठाते हैं कई बार अपनी जान पर खेलकर हम तक खबर पहुंचाते हैं तो हमारा फर्ज है कि हम इन पत्रकारों का सम्मान करें। कार्यक्रम में मनीष सिंह चौहान विशिष्ट अतिथि तथा अरविंद श्रीवास्तव विशेष अतिथि प्रबंधक राइजिंग चाइल्ड प्ले ग्रुप स्कूल, महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सुधा द्विवेदी रही जो की सरेनी विधानसभा की पूर्व प्रत्याशी हैं तथा विशिष्ट अतिथि राजा साहब चंदापुर कोठी रहे, विशेष अतिथि जय श्रीवास्तव राज्य कुष्ठ रोग अधिकारी नहीं रहे इस अवसर पर मेले का आयोजन किया गया।

जिसमें गरीब महिलाओं ने अपने हाथ से बनाए हुए उत्पादों का प्रदर्शन किया खाने-पीने के स्टाल भी लगाए गए जिस पर बच्चों ने जमकर मजे लिए कार्यक्रम के मुख्य संयोजक काजू खान रहे सारिका शुक्ला जी ने कहा यह कार्यक्रम कुछ लोगों के बिना संभव नहीं था जिनमें तारिक खान, अभिषेक पांडे, काजू खान निशिका राजपाल आफ़रीन सिद्दीकी हैं।
कार्यक्रम का संचालन चाहत कक्कड़ ने किया। मॉडलिंग के कंटेस्टेंट में कनिष्का, मानवी, निधि, अदिति, सोनाली मौर्य, श्रृष्टि मिश्रा, आदि रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button