Sultanpur News: विश्व जल संरक्षण दिवस पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन

स्टार एक्सप्रेस संवाददाता

सुलतानपुर: कटका क्ल्ब सामाजिक संस्था व अखिल भारतीय साहित्य परिषद द्वारा विश्व जल संरक्षण दिवस के अवसर श्री राम शिक्षण संस्थान सैदपुर सुल्तानपुर में गोष्टी कर के जल बचाने के लिए छात्र-छात्राओं व अधयापकों को शपथ दिलाई गई ।
कार्यक्रम नेतृव ए के शिक्षा निकेतन प्रबधक शीतला प्रसाद पांडये ने किया ।

इस मौके पर उपस्थित मुख्यथिति साहित्यकार व शिक्षक सर्वेश कन्त वर्मा ने कहा कि भविष्य में जल की कमी की समस्या को सुलझाने के लिये जल संरक्षण ही जल बचाना है। भारत और दुनिया के दूसरे देशों में जल की भारी कमी है जिसकी वजह से आम लोगों को पीने और खाना बनाने के साथ ही रोजमर्रा के कार्यों को पूरा करने के लिये जरूरी पानी के लिये लंबी दूरी तय करनी पड़ती है। जबकि दूसरी ओर, पर्याप्त जल के क्षेत्रों में अपने दैनिक जरुरतों से ज्यादा पानी लोग बर्बाद कर रहें हैं इस मौके पर उपस्थित महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष नफ़ीसा खातून ने कहा कि हम सभी को जल के महत्व और भविष्य में जल की कमी से संबंधित समस्याओं को समझना चाहिये। हमें अपने जीवन में उपयोगी जल को बर्बाद और प्रदूषित नहीं करना चाहिये तथा लोगों के बीच जल संरक्षण और बचाने को बढ़ावा देना चाहिये। कटका क्ल्ब के अध्यक्ष सौरभ मिश्र ने आये सभी अतिथियों व विद्यायल परिवार का धन्यवाद ज्ञापित किया । जल बचाने के लिए सभी से आव्हान किया ।

इस मौके पर विद्यालय के प्रधानचार्य रमेश निषाद , उपाध्यक्ष त्रिभुवान नारयण सिंह , सूरज विशवास , सुधीर यादव ,अनिता , दिलीप , राहुल , बिंदु , रोहित , शरद ,निशा , शिवम व सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button