भदोही अग्निकांड के बाद सक्रिय मोड में पुलिस, दुर्गा पंडालों को चेक कर एसपी ने दिए कमियां दुरुस्त करने के निर्देश

 स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

हरदोई। भदोही के दुर्गा पंडाल में आग लगने से तीन बच्चों समेत पांच की मौत हो गई। पंडाल में आग ने इतनी भयावहता मचाई कि तीन घंटे तक लोगों में अफरातफरी मची रही। जिस अग्निकांड में पांच की मौत सहित 66 लोग घायल हुए है। इसी को ध्यान में रखते हुए हरदोई पुलिस एक्टिव मोड में है। जिले के 22 पंडालों पर 10 कांस्टेबल, 5 महिला कांस्टेबल सहित 2 सब इंस्पेक्टर मौजूद है, और सीओ क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील है।

भदोही में हुए अग्निकांड हादसे के बाद हरदोई पुलिस एक्टिव मोड में है। जिसमें एसपी राजेश द्विवेदी ने पुलिस बल व फायर ब्रिगेड की टीम के साथ पैदल गश्त किया, और पंडाल में अग्निशमन के तैयारियों के बारे में जानकारी ली है। एसपी ने भीड़भाड़ वाले इलाकों में पंडाल के आस-पास लगी दुकानों को भी चेक किया, और देखा कि वहां अग्निशमन के उपकरणों का क्या इंतजाम किया गया है।

वही दुर्गा पंडालों के आस-पास खराब गलियां, लटकते तार पाए गए, साथ ही वहां अग्निशमन के कोई उपकरण नहीं पाए गये, जिसे देखकर पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने उसमें सुधार के निर्देश दिए है। भदोही जिले के दुर्गा पंडाल में हुए अग्निकांड हादसे में बच्चों सहित पांच की मौत हो गई। जिसमें 66 लोग घायल हो गए, और तीन घंटे तक आग ने कोहराम मचाया। जिसके बाद हरदोई पुलिस सक्रिय मोड में आ गई, और दुर्गा पंडाल को चेक किया है।

Also Read-

परिषदीय विद्यालयों में याद किए गए बापू और शास्त्री, आयोजित हुए कार्यक्रम

जिसमें एसपी राजेश द्विवेदी ने कमियां देखकर संबंधित व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए है। एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि दुर्गा पंडालों को चेक किया गया है। जिसमें लटकते तार, खराब गलियां व अग्निशमन उपकरण के क्या इंतजाम किए गए है। दो दुर्गा पंडाल चेक किए गए, जिसमें कई कमियां पाई गई है। एसपी ने प्रबंध कमेटी को कमियां पूरी करने के निर्देश दिए है, और कहा कि पुलिस दुर्गा पंडालों के आस-पास लगी है। जिसमें सीओ पुलिस बल के साथ लगातार भ्रमणशील है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button