परिषदीय विद्यालयों में याद किए गए बापू और शास्त्री, आयोजित हुए कार्यक्रम

बेसिक शिक्षा विभाग के निर्देश पर विद्यालयों में आयोजित हुए कार्यक्रम बच्चों को सड़क पर सुरक्षित चलने की दिलाई गई शपथ।

 स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

रायबरेली। महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के मौके पर परिषदीय विद्यालयों में उन्हें याद किया गया। इस मौके पर जहां सुबह-सुबह झंडारोहण किया गया, तो वहीं उनको पुष्पाजंलि अर्पित की गई। इसके अलावा विद्यालयों में शिक्षा विभाग की तरफ से जारी गाइडलाइन के हिसाब से सुबह बापूजी के भजन रघुपति राघव राजाराम पतित पावन सीताराम आदि गीत को गाया गया। इसके साथ ही बच्चों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गई।

संताव ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय जगजीवन पुर अमरिया मों बापूजी की जयंती पर उन्हें याद किया गया। विद्यालय की प्रधानाध्यापक रफत फातमा शिक्षिका सारिका यादव और शिक्षामित्र रेनू देवी की तरफ से बच्चों को महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जीवन के बारे में बताया गया। साथ ही विद्यालय में गांधीवादी जीवन दृष्टि का प्रचार के साथ ही वाद विवाद, पेंटिंग, नारा व सुलेख प्रतियोगिता आयोजित की गई।

शिक्षिका सारिका यादव ने बताया कि इस मौके पर बच्चों को जातिगत भेदभाव को दूर करने के बारे में बताया गया। इसके साथ ही बच्चों के साथ में विद्यालय परिसर में साफ-सफाई की गई। अमावां ब्लॉक के कम्पोजिट विद्यालय जरैला में गांधी जयंती के मौके पर विविध कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सबसे पहले सुबह प्रनाध्यापिका शैल कुमारी ने बच्चों के साथ में झंडारोहण किया। इसके अलावा बच्चों के बीच में निबंध प्रतियोगिता और सड़क सुरक्षा पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस मौके पर रित चौहान राम गोपाल मधु पाल प्रेरणा अहिरवार सुनीता यादव रामेश्वरी और प्रवेश कुमार यादव मौजूद रहे। इसके साथ ही प्राथमिक विद्यालय बघई में भी गांधी जंयती के मौके पर बापूजी और लालबहादुर शास्त्री को याद किया गया। इस मौके पर प्रधानाध्यापक कमल अहिरवार, वंदना यादव और सुनीता यादव मौजूद रहीं।

Related Articles

Back to top button