अब वह नोएडा जाएं या न जाएं, सपा नहीं आएगी- केशव प्रसाद मौर्य

समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव चुनाव में हार के बाद शनिवार को पहली बार नोएडा पहुंचे। इस पर डिप्‍टी CM केशव मौर्य ने तंज कसते हुए कहा कि अब जाएं न जाएं सपा नहीं आने वाली।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव यूपी विधानसभा चुनाव हारने के बाद शनिवार को पहली बार नोएडा पहुंचे। बता दें कि मुख्यमंत्री रहने के दौरान वर्ष 2012 से 2017 तक वह कभी नोएडा नहीं आए। माना जाता है कि उसके पीछे यह अंधविश्‍वास था कि जो मुख्‍यमंत्री नोएडा आता है उसकी कुर्सी चली जाती है। हालांकि नोएडा आने और 2017 के बाद 2022 के चुनाव में प्रचंड जीत हासिल कर योगी आदित्‍यनाथ ने यह मिथक तोड़ दिया। अखिलेश के नोएडा दौरे को लेकर डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने उन पर तंज कसा। केशव मौर्य ने कहा कि अब वह नोएडा जाएं या न जाएं, सपा नहीं आएगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में चोरी-डकैती बढ़ी है। भ्रष्‍टाचार चरम पर है। उधर, शनिवार को कानपुर दौरे पर रहे डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने अखिलेश के नोएडा दौरे पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में तंज कसते हुए कहा कि अब वह नोएडा जाएं या न जाएं समाजवादी पार्टी आने वाली नहीं है। बता दें कि इसके पहले प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने भी नोएडा न आने को लेकर अंधविश्‍वास को लेकर कहा था कि जिस मुख्‍यमंत्री को कहीं आने-जाने से कुर्सी जाने का डर लगता हो उसे मुख्‍यमंत्री बनने का हक नहीं है।

रघुवर प्रधान की प्रतिमा का अनावरण

नोएडा दौरे पर आए अखिलेश यादव ने रघुवर प्रधान की प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर नोएडा उन्‍होंने एक सभा को सम्‍बोधित भी किया। मिशन 2024 की तैयारी में जुटे अखिलेश के इस नोएडा दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। बता दें कि इस बार समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव राष्‍ट्रीय लोकदल से गठबंधन करके लड़ा था।

गौतमबुद्धनगर की तीनों विधानसभा सीटों में से सिर्फ एक सीट जेवर ही राष्ट्रीय लोकदल के खाते में गई है। वहीं, समाजवादी पार्टी ने नोएडा और दादरी सीट पर अपने प्रत्याशी उतारे थे। तीनों ही सीटों पर गठबंधन के प्रत्‍याशियों को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि नोएडा और दादरी की सीट पर सपा प्रत्‍याशियों ने टक्‍कर अच्‍छी दी और अपनी जमानत बचाने में कामयाब रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button