IPL में छक्का लगाने के मामले में एमएस धोनी टॉप पर हैं, 116 मैचों में कम से कम एक बार किया ये कमाल

स्टार एक्सप्रेस /संवाददाता

दिल्ली: आईपीएल 2023 की शुरुआत होने में 5 दिन रह गए हैं। इसके बाद दुनिया की सबसे मंहगी और सबसे चर्चित क्रिकेट लीग का आगाज हो जाएगा। इस लीग में हर बार की तरह इस बार भी जमकर चौके-छक्कों की बरसात होगी। आईपीएल में तीन ऐसी टीमें हैं जिनके नाम बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड है। इसमें एक तो 2 बार चैंपियन भी रह चुकी है। लगातार सबसे ज्यादा मैच हारने के मामले में ये तीन टीमें सबसे ऊपर हैं। लगातार सबसे ज्यादा मैच हारने के मामले में ये तीन टीमें सबसे ऊपर हैं (आईपीएल) 2023 का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है।

एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस (जीटी) के बीच 16वें सीजन का पहला मैच खेला जाएगा नए सीजन में फैंस को एक बार फिर चौके-छक्कों की बरसात की उम्मीद होगी। आईपीएल में सिक्स से जुड़े कई दिलचस्प रिकॉर्ड हैं, जो अलग-अलग खिलाड़ियों के नाम हैं। आज हम आपको दिग्गज क्रिकेटर एमएस धोनी के सिक्स के उन दो रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे, जिनमें वह टॉप पर काबिज है।

बता दें कि धोनी आईपीएल में चेज के दौरान सबसे ज्यादा बार विजयी छक्का लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर हैं। धोनी अब तक टूर्नामेंट में ऐसा 6 बार कर चुके हैं। वह आईपीएल में 234 मैचों में 206 पारियों में मैदान पर उतरे हैं। उनके बाद लिस्ट में रविंद्र जडेजा और डेविड मिलर हैं, जिन्होंने चार-चार मर्तबा यह कमाल किया है।

कीरोन पोलार्ड और रोहित शर्मा ने तीन-तीन बार ऐसा किया है। वहीं, दिनेश कार्तिक, विराट कोहली, क्रिस गेल, नमन ओझा, सुरेश रैना, यूसुफ पठान और रॉस टेलर ने तीन-तीन बार इस कारनामे को अंजाम दिया। IPL 2023: आईपीएल 2023 की शुरुआत होने में 5 दिन रह गए हैं। इसके बाद दुनिया की सबसे मंहगी और सबसे चर्चित क्रिकेट लीग का आगाज हो जाएगा। इस लीग में हर बार की तरह इस बार भी जमकर चौके-छक्कों की बरसात होगी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button