अलग-अलग विभागों में निकली हैं 15,000 से अधिक वैकेंसी, जानने के लिये पढ़े पूरी खबर

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भर्तियों की बहार है। मध्य प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में बंपर भर्तियां शुरू हैं। जिसके लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन भी जारी किए जा चुके हैं। इसके तहत शिक्षा, राजस्व, वन विभाग समेत कई जगह वैकेंसी निकली हुई हैं। ऐसे में अगर आपको भी सरकारी नौकरी चाहिए तो आज ही नीचे दी जा रही इन भर्तियों की डिटेल चेक कर लें और दिए गए तारीख़ों के अनुसार पदों के लिए आवेदन भी जमा कर लें।

मध्य प्रदेश में पटवारी की बंपर भर्तियां निकली हैं। मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी कर पटवारी, ट्रांसलेटर, असिस्टेंट हेडमास्टर, असिस्टेंट ऑडिटर, स्टेनो, टाइपिस्ट समेत कुल 3555 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 जनवरी 2023 से शुरू होगी।

मध्य प्रदेश में जेल प्रहरी, वन रक्षक एवं क्षेत्ररक्षक के पदों पर भी बम्पर भर्ती निकली है। इसके तहत कुल 2112 वैकेंसी निकाली गई है। इसमें जेल प्रहरी के 200, वन रक्षक के 1772 एवं क्षेत्र रक्षक के 140 पद शामिल हैं। पदों के लिए उम्मीदवार 20 जनवरी 2023 से आवेदन जमा कर सकेंगे।

मध्य प्रदेश में 35 जिला सहकारी बैंकों में क्लर्क/ कंप्यूटर ऑपरेटर एवं सोसाइटी मैनेजर समेत 2254 पदों पर भर्तियां निकली हैं। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। उम्मीदवार 25 दिसंबर तक भर्ती का फॉर्म भर सकते हैं। इससे संबंधित अधिक डिटेल के लिए यहां क्लिक करें।

Also Read-

Govt Jobs 2022: 10वीं पास के लिए जूनियर डेटा एंट्री ऑपरेटर की निकली है भर्ती, पढ़े पूरी डिटेल

मध्य प्रदेश में सरकारी शिक्षकों बंपर भर्तियां निकलने वाली हैं। शिक्षा विभाग ने हाल ही में संक्षिप्त नोटिस जारी कर बताया था कि विभाग प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक के 7500 पदों पर भर्ती करेगा। जिसके लिए 28 फ़रवरी को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. एमपी टीईटी परीक्षा 2020 में सफल होने वाले उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल हो सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button