बनाएं स्वादिष्ट मसालेदार टिंडे, मुंह बनाने वालों को भी स्वाद आएगा पसंद

टिंडे की सब्जी को देख कर अक्सर लोग मुंह बनान शुरू कर देते हैं। अगर आपके घर में भी ऐसा होता है तो आपको इस रेसिपी से मसालेदार टिंडे बनाने चाहिए। इसे बनाने के लिए दही और प्याज की जरूरत होगी।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. गर्मी के मौसम में बाजार में कई तरह की सब्जियां मिलना शुरू हो जाती हैं। इन सब्जियों में से एक है टिंडा। हालांकि, टिंडे की सब्जी को देख कर बच्चे और बड़े अक्सर मुंह बनाना शुरू कर देते हैं। ऐसे में आप इस सब्जी को बनाने के लिए हमारे द्वारा बताई गई मसालेदार टिंडे की रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं। यह मसालेदार टिंडा बनाना काफी आसान है तो जानिए इसे बनाने की रेसिपी

सामग्री

मसालेदार टिंडे बनाने के लिए आपको चाहिए टिंडे, प्याज, दही, हरी मिर्च, जीरा, नमक, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर, सरसों का तेल, गार्निशिंग के लिए हरा धनिया।

कैसे बनाएं

इसे बनाने के लिए टिंडे को अच्छे से धोएं और फिर छील कर लंबाई में काट लें। तब तब प्याज को भी लंबाई में काट लें और हरी मिर्च को धो कर बीच से काट लें। अब दही को फेट कर रख लें। अब एक बर्तन में पानी गर्म करें और इसमें टिंडो को 10 से 12 मिनट के लिए उबाल लें। टिंडे बनाने के लिए एक कढ़ाई में तेल गर्म करें और फिर इसमें जीरा डाल कर चटकाएं।

अब हरी मिर्च और प्याज को डाल कर भून लें। जब प्याज भुन जाए तो इसमें सभी मसालों को डाल कर अच्छे से मिला दें और 5 से 7 मिनट के लिए पकाएं। अब इसमें फेटे हुए दही को डालें। अच्छे से मिलाएं और चलाते रहें। ध्यान रखें मसाले दार टिंडे हल्की ग्रेवी वाले बनते हैं, इसलिए ज्यादा जरूरत हो तो ही पानी डालें। फिर अच्छे से मिक्स करें। अब उबले हुए टिंडे को पानी से छान कर ग्रेवी में मिला दें। सब्जी को मिक्स करें और फिर 7 से 9 मिनट के लिए ढक कर रख दें। फिर गरम मसाला डालें और हरा धनिया से गार्निश करें। टिंडे की मसालेदार सब्जी तैयार है।

Related Articles

Back to top button