चाय के साथ बनाएं स्वादिष्ट साबूदाना वड़े, जानिये बनाने का तरीका

साबूदाना खाने में काफी हेल्दी और टेस्टी होते हैं। बारिश के मौसम में चाय का मजा दोगुना करने के लिए आप साबूदाना वड़ा की टेस्टी रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. बारिश के मौसम में तली हुई चीजें हर घर में बनाई जाती हैं। इस मौसम में इन्हें खाने का स्वाद भी अलग ही होता है। मानसून रेसिपी में हम बता रहे हैं साबूदाना वड़ा की रेसिपी। यूं तो इसे व्रत में बनाया जाता है। लेकिन बारिश के मौसम में आप इसे चाय के साथ सर्व कर सकते हैं। क्रिस्पी साबूदाना वड़ा बनाने में भी आसान होते हैं। यहां सीखें इसे बनाने का तरीका।

साबूदाना वड़ा कैसे बनाएं

सामग्री

इसे बनाने के लिए आपको चाहिए आलू, साबूदाना, चावल का आटा, नमक, मिर्च, लाल मिर्च पाउडर, चाट मसाला, अदरक, खटाई, हरा धनिया, तेल।

ऐसे करें तैयारी

– साबूदाना वड़ा बनाने के लिए रात भर के लिए साबूदाना को भिगो दें। फिर अगले दिन पानी से छान कर एक तरफ निकाल लें।

– आलू को उबालें और फिर छील कर मैश करें।

– अदरक, हरा धनिया, हरी मिर्च को बारीक काट लें।

कैसे बनाएं

– एक कटोरे में मैश किए हुए आलू लें और फिर इसमें साबूदाना मिक्स करें। इसी के साथ इसमें सभी मसालें और बारीक कटे अदरक, हरा धनिया, हरी मिर्च और चावल का आटा डालें। अच्छे से मिक्स करें।

– अब कढ़ाई में तेल गर्म करें। तेल गर्म हो जब तक वड़ा बनाएं।

– वड़ा बनाने के लिए हाथ पर तेल लगाएं और फिर थोड़ा-थोड़ा बैटर लेकर गोलाकार में घुमाएं। जब चिकना हो जाए तो इसे फ्लैट कर दें।

– अब गर्म तेल में इन वड़ों को एक-एक कर तलें। इसे पेपर पर निकालें और फिर हरी चटनी के साथ गरमा-गर्म सर्व करें।

चटनी बनाने के लिए

चटनी बनाने के लिए धनिया, पुदीना, हरी मिर्च, कच्चा आम को अच्छे से धोएं और फिर ब्लेंडर में डालकर अच्छे से ब्लेंड करें। फिर इसमें सफेद नमक, काला नमक, जीरा, खटाई डालें और एक बार फिर ब्लेंड करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button