Mahindra Bolero Neo शानदार लुक में हुई लॉन्च, जाने इसकी शुरूआती कीमत

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: Mahindra Bolero Neo आखिरकार आज घरेलू बाजार में लॉन्च हो गई है। इस एसयूवी का इंतजार लंबे समय से हो रहा था, और अब तक कई मौकों पर इसे स्पॉट भी किया गया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 8.48 लाख रुपये तय की गई है। ये इंट्रोडक्ट्री प्राइस है तो उम्मीद है कि जल्द ही इसकी कीमत में इजाफा किया जाएगा।

 

 

नई Bolero Neo को कुल चार वेरिएंट्स में पेश की गई है और ये महिंद्रा के लैडर-फ्रेम चेसिस पर बेस्ड है। यह एक रियर-व्हील ड्राइव एसयूवी भी है, जो इसे अन्य सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी से अलग करती है। नई महिंद्रा बोलेरो नियो को पहले के मुकाबले और भी ज्यादा आकर्षक लुक दिया गया है। हेडलाइट्स को फिर से प्रोफाइल किया गया है और यह अब ऊपरी हिस्से पर स्थित LED डीआरएल के साथ बहुत ही स्लीक दिखता है। इसमें नए फॉग लैंप के साथ री-वर्क्ड फ्रंट बंपर भी दिया गया है। इसे महिंद्रा के नए सिक्स-स्लैट क्रोम ग्रिल्ड डिज़ाइन के साथ भी अपडेट किया गया है।

 

 

नई बोलेरो नियो का क्लासिक डिजाइन कुछ हद तक स्टैंडर्ड बोलेरो जैसा भी है। जिसमें क्लैम-शेल बोनट, स्क्वायर-ऑफ, फ्लेयर व्हील आर्च और एक मोटी प्लास्टिक क्लैडिंग शामिल है। जो कि एसयूवी के पूरी लेंथ को कवर करता है। इसमें नए ड्यूल फाइव-स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। जो सिल्वर फिनिश्ड के साथ आते हैं। ये इस एसयूवी के साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाते हैं। वहीं पीछे की ओर, बोलेरो नियो को ‘BOLERO’ ब्रांडिंग के साथ एक नया एक्स-टाइप स्पेयर व्हील भी दिया गया है।

 

 

कंपनी ने इसके इंटीरियर को एक्सटीरियर के मुकाबले उतना व्यापक नहीं बनाया है। लेकिन फिर में इसमें कुछ खास फीचर्स दिए गए हैं, जो कि इसे स्टैंडर्ड मॉडल से बेहतर बनाते हैं। इसमें नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले (MID) स्क्रीन दिया गया है। इंटीरियर के अन्य अपडेट में टेक्सचर्ड इफेक्ट के साथ नया बेज फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, एक नया टिल्ट-एडजस्टेबल पावर स्टीयरिंग व्हील और दूसरी पंक्ति (सेकेंड रो) की सीटों के लिए आर्म रेस्ट भी दिया गया है।

 

 

Bolero Neo में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का थ्री-सिलिंडर युक्त डीजल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 100hp की पावर और 260Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। इसके अलावा कंपनी इसमें फ्यूल सेविंग इंजन स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी भी भी दिया गया, जो कि टीयूवी300 में देखने को मिला था। ये तकनीक एसयूवी के माइलेज को बेहतर बनाने में मदद करती है। इसमें इको ड्राइविंग मोड भी दिया गया है।

 

 

अन्य स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर इस SUV में ब्लूटूथ के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, इको मोड के साथ एयर कंडीशनिंग, फ्रंट आर्म रेस्ट, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM’s) दिए गए हैं। जहां तक सेफ़्टी की बात है तो इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, डुअल फ्रंट एयरबैग, रिवर्सिंग पार्किंग सेंसर और वैकल्पिक ISOFIX माउंट शामिल हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button