IPL 2024: मैच में लगातार  शिवम दुबे हुए आउट जानिए  क्या कटेगा इनका  पत्ता

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

IPL 2024: मैच में लगातार  शिवम दुबे हुए आउट , जानिए  क्या कटेगा इनका  पत्तारविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मैच में राहुल चाहर ने दुबे को अपना शिकार बनाया। वह गोल्डन डक का शिकार हुए। इससे पहले एक मई को पंजाब के खिलाफ खेले गए 49वें आईपीएल मैच में भी बल्लेबाज एलबीडब्ल्यू पर आउट हुए थे। उन्हें हरप्रीत बराड़ ने अपना शिकार बनाया था।

आखिर टीम से बाहर होने का खतरा क्यों मंडराने लगा
टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया की घोषणा  हो चुकी है। इस टीम में शिवम दुबे को भी शामिल किया गया है। चेन्नई के बल्लेबाज पिछले दो मैचों में लगातार दो बार शून्य पर आउट हुए हैं। विश्व कप स्क्वॉड में एंट्री के बाद वह फ्लॉप रहे हैं। उनका बल्ला खामोश नजर आया है। ऐसे में उन पर टीम से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।

रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मैच में राहुल चाहर ने दुबे को अपना शिकार बनाया। वह गोल्डन डक का शिकार हुए। इससे पहले एक मई को पंजाब के खिलाफ खेले गए 49वें आईपीएल मैच में भी बल्लेबाज एलबीडब्ल्यू पर आउट हुए थे। उन्हें हरप्रीत बराड़ ने अपना शिकार बनाया था।
स्पिनर्स के खिलाफ लगातार दो बार शून्य पर आउट हुए दुबे
विश्व कप स्क्वॉड में चुने जाने के बाद लगातार दो बार 30 वर्षीय बल्लेबाज गोल्डन डक का शिकार हुए। आईपीएल के 17वें सीजन में उन्होंने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं। इनमें उन्होंने 171.57 के स्ट्राइक रेट से 350 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतक निकले हैं।

विश्व कप टीम में चुने जाने से पहले शिवम ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते दिख रहे थे। हालांकि, पिछले दो मैचों में लगातार स्पिनर्स के खिलाफ वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। उनके बल्ले से रन निकलना तो दूर वह विकेट पर रुकने के लिए भी संघर्ष करते नजर आ रहे हैं।
शिवम का करियर
बात करें इस खिलाड़ी के करियर की तो उन्होंने 2019 में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। अब तक वह 21 मुकाबले खेल चुके हैं। इनमें उन्होंने 145.26 के स्ट्राइक रेट से 276 रन बनाए हैं।

इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतक निकले हैं। वहीं, इस प्रारुप में शिवम का उच्चतम स्कोर 63* रनों का रहा है। आईपीएल के 61 मैचों में उनके नाम 1456 रन दर्ज हैं।

Related Articles

Back to top button