जाने संसद में राहुल की सदस्यता के मुद्दे पर विपक्ष का बड़ा हंगामा, राज्‍यसभा-लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित जानिए क्या है लेटेस्ट अपडेट

स्टार एक्सप्रेस /संवाददाता

नई दिल्‍ली: संसद में आज भी विपक्ष का हंगामा जारी है। पिछले कई दिनों से कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता जाने के मुद्दे पर विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा है। ऐसे में सदन की कार्यवाही बाधित हो रही है। लोकसभा और राज्यसभा में आज भी राहुल गांधी की सदस्यता खत्म किए जाने और कई अन्‍य मुद्दों पर विपक्ष का हंगामा जारी है। ऐसे में राज्‍यसभा और लोकसभा की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा है। इससे पहले मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हुई, जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा हुई।

सदन में आज प्रश्नकाल फिर नहीं हो पाया। कार्यवाही शुरू होते ही हंगामे के कारण एक मिनट से भी कम समय में स्थगित कर दी गई। काले कपड़े पहने कुछ विपक्षी सदस्यों ने सदन के वेल में विरोध किया। कांग्रेस सदस्य एस. ज्‍योति मणि और राम्या हरिदास ने आदेश के कागजात फाड़ दिए और उन्हें आसन की ओर फेंक दिया। कांग्रेस के एक अन्य सदस्य टी एन प्रतापन ने एक काला दुपट्टा संसद में उछाल दिया। हंगामे के बीच अध्यक्ष पद पर मौजूद पीवी मिधुन रेड्डी ने कहा कि सदस्यों का व्यवहार अनुचित है और उन्होंने कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्‍थगित होने के बाद भाजपा ओबीसी नेता और सांसद पीपी चौधरी ने NDTV से कहा कि राहुल गांधी ने देश की पिछड़ी जातियों को अपमानित किया है। हम मांग करते हैं कि राहुल गांधी माफी मांगे। पिछड़ा वर्ग राहुल गांधी को कभी माफ नहीं करेगा।

लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अयोग्यता को लेकर सत्तारूढ़ मोर्चा और विपक्ष के सदस्य आमने-सामने हैं। 13 मार्च को बजट सत्र के दूसरे भाग की शुरुआत के बाद से, लोकसभा में विपक्षी सदस्यों द्वारा कई मुद्दों पर लगातार हंगामे का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि 13 मार्च से हर दिन प्रश्नकाल बाधित होता रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button