किम जोंग की सनक! सैनिकों से गायब हुईं 653 गोलियां तो शहर में लगा दिया लॉकडाउन 

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

नई दिल्ली : रेडियो फ्री एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक सात मार्च को एक सैन्य वापसी के दौरान 653 गोलियां गायब हो गई थीं। सरकार का सख्त आदेश है कि जब तक सारी गोलियां नहीं मिल जाती हैं तब तक शहर में लॉकडाउन लगा रहेगा। पुलिस और सेना दोनों मिलकर ही इसे ढूंढ़ रही हैं मगर 10 दिन बीत जाने के बाद भी अब तक ये गोलियां बरामद नहीं हो पाई हैं।

यह लॉकडाउन दो लाख की आबादी वाले हेसन शहर में लगाया गया है। इस महीने की शुरुआत में सैन्य वापसी के दौरान एक सैनिक के पास से 653 बुलेट्स गायब हो गई थीं, जिसके बाद किम जोंग उन ने बुलेट्स की बरामदगी तक पूरे शहर में तलाशी अभियान के आदेश दिए।

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने सनक के चलते एक पूरे शहर में अनिश्चितकालीन लॉकडाउन लगा दिया है। यह लॉकडाउन कोरोना की वजह से नहीं बल्कि कुछ बुलेट्स गायब होने की वजह से लगाया गया है। किम जोंग का फरमान है कि जब तक ये बुलेट्स नहीं मिल जाती, तब तक हेसन शहर से लॉकडाउन नहीं हटाया जाए।

रेडियो फ्री एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस महीने की शुरुआत में सैन्य वापसी के दौरान एक सैनिक के पास से 653 बुलेट्स गायब हो गई थीं, जिसके बाद किम जोंग उन ने बुलेट्स की बरामदगी तक पूरे शहर में तलाशी अभियान के आदेश दिए।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह लॉकडाउन दो लाख की आबादी वाले हेसन शहर में लगाया गया है। इस शहर के स्थानीय निवासी रेयानगांग ने बताया कि शहर में तब तक लॉकडाउन जारी रहेगा, जब तक 653 बुलेट्स नहीं मिल जाती।

यह बुलेट्स सात मार्च को गायब हो गई थीं। इस दिन कोरियाई पीपुल्स आर्मी की सातवीं बटालियन हेसन शहर लौटी थी। दरअसल इस बटालियन को कोरोना की शुरुआत में 2020 में देश की सीमा पर भेज दिया गया था। लेकिन सात मार्च को बटालियन की टुकड़ी हेसन शहर वापस लौटी। इसी दौरान बुलेट्स गायब होने की घटना घटी।

घर-घर तलाशी अभियान

रिपोर्ट के मुताबिक, शुरुआत में सैनिकों ने बुलेट्स के गायब होने की रिपोर्ट नहीं की बल्कि अपने स्तर पर उन्हें ढूंढने की कोशिश की लेकिन बुलेट्स नहीं मिलने पर प्रशासन को इसकी जानकारी दी। मामला बढ़ने पर किम जोंग उन ने हेसन शहर में तुरंत प्रभाव से लॉकडाउन लगाने का आदेश दे दिया।

लॉकडाउन के तहत पूरे शहर को सील कर दिया गया है। सेना और पुलिस बुलेट्स ढूंढने के लिए घर-घर तलाशी कर रही हैं। लेकिन अभी तक बुलेट्स का कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

यह पहली बार नहीं है जब किम जोंग उन ने कोई सनक भरा फैसला लिया है। वह इससे पहले कई बार इसी तरह के अजीबोगरीब फैसले दे चुके हैं। किम जोंग देश में हंसने तक बैन लगा चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button