अपात्र कर रहे मौज,पात्र काट रहे अधिकारियों के चक्कर।

सुविधा शुल्क न देने पर पीएम आवास सूची से पात्रों के काटे नाम,हुई शिकायत!

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

हरदोई – विकास खंड टड़ियावां की ग्राम पंचायत हर्रई में ब्लॉक स्तरीय जिम्मेदारों ने प्रधानमंत्री आवास नाम पर पैसे लाओ आवास ले जाओ का सिलसिला किया जारी, वही सुविधा शुल्क न देने पर पात्रों के पीएम आवास सूची से काटे नाम, जिससे अपात्र लोग कर रहे मौज तो पात्र व्यक्ति लगा रहे अधिकारियों के चक्कर।

आपको बता दे कि ब्लॉक टड़ियावां की ग्राम पंचायत हर्रई निवासी विकलांग व्यक्ति करीम पुत्र जलील ने सीडीओ व डीएम को शिकायत पत्र देकर बताया है कि वह बिकलांग व आवास के पात्र हैं, उनका प्रधानमंत्री आवास की पात्रता सूची में नाम भी शामिल हैं। परंतु सुविधा शुल्क ने देने पर पात्रता सूची से नाम हटा दिया गया है। साथ ही ग्राम प्रधान पर चुनावी रंजिश व सेक्रेटरी सुनीता पर आवास के नाम पर 30 हजार रुपए मांगने का आरोप लगाया है। पीड़ित गरीब व दोनों पैरों से बिकलांग व्यक्ति है,इसलिए पीड़ित के पास उतना पैसा नही जो सेक्रेटरी को दे सकें, मकान में तिरपाल डालकर कर गुजर बसर करता है। वही ग्राम प्रधान व सचिव ने पंचायत मित्र के भाई को अपात्र होते हुए भी आवास का लाभ दिलाया है।

ग्राम पंचायत में कई ऐसे लोगों को आवास का लाभ दिया जा रहा है,जिनके पास पहले से पक्का मकान है,10 बीघा से ऊपर खेत व आटा चक्की कारखाना है। विकलांग पीड़ित ने सीडीओ व डीएम को दिए प्राथना पत्र उच्च अधिकारी द्वारा गांव आकर पात्र अपात्र की जांच कराकर आवास दिलाए जाने की मांग की है, और जिन अपात्रों को आवास की पहली किस्त मिली हैं,उस किस्त की रिकवरी कराते हुए मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button