हार्दिक को कप्तान, सूर्यकुमार यादव को बनाया गया उपकप्तान…

रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारत ने कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या को नामित किया है, जो अभी अंगूठे की चोट से....

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की T20I श्रृंखला के लिए अपनी टीम की घोषणा की जो भारतीय क्रिकेट के लिए नए साल की शुरुआत करेगी। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारत ने कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या को नामित किया है, जो अभी अंगूठे की चोट से उबर रहे हैं, बांग्लादेश के दौरे के दूसरे एकदिवसीय मैच में उन्हें चोट लगी थी।

इसका मतलब है कि पंड्या का बैक टू बैक टी20 सीरीज के लिए कप्तान बनना तय है। कुछ दिन पहले ब्रॉडकास्टर के प्रोमो में पंड्या को कप्तान के तौर पर दिखाया गया था, हालांकि तब बीसीसीआई ने आधिकारिक पुष्टि नहीं की थी।

भारत T20I श्रृंखला में विराट कोहली और ऋषभ पंत की सेवाओं के बिना भी होगा।

Also Read-

रायबरेली: वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में किया खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन

बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने 27 दिसंबर मंगलवार देर रात दोनों टीमों को रिलीज कर दिया। उल्लेखनीय बदलावों में, भारत ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वे खेल के सबसे छोटे अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में दिनेश कार्तिक और रवि अश्विन से दूर जा रहे हैं। टीम ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को काफी तरजीह दी है, जबकि मध्यक्रम की कमान हार्दिक पंड्या और राहुल त्रिपाठी ने संभाली है।

भारत ने दो कीपर-बल्लेबाज, चार विशेषज्ञ बल्लेबाज, चार ऑलराउंडर और छह गेंदबाज चुने हैं।

श्रीलंका सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम

हार्दिक पांड्या (C), सूर्यकुमार यादव (VC), इशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी , मुकेश कुमार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button