JDU के पूर्व नेता अजय आलोक आज थाम सकते हैं BJP का दामन

जदयू के पूर्व नेता अजय आलोक आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकते है ऐसी संभावना जताई जा रही है

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

दिल्ली: जनता दल यूनाइटेड के पूर्व नेता अजय आलोक आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकते है ऐसी संभावना जताई जा रही है। अजय आलोक आज आधिकारिक रूप से भाजपा की सदस्यता लेने वाले हैं। मिल रही जानकारी के अनुसार दिल्ली स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की उपस्थिति में आज अजय आलोक बीजेपी में शामिल होंगे।

बता दें कि जेडीयू ने अजय आलोक के ऊपर पार्टी फोरम से बाहर जाकर बयानबाजी करने के आरोप में एक्शन लिया गया था और पार्टी से बाहर कर दिया गया था। काफी समय से अजय आलोक के बीजेपी में शामिल होने की संभावना जताई जा रही थी।

बता दें कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने मुखर प्रवक्ता रहे अजय आलोक को पिछले साल जून में प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था। जेडीयू से निलंबन के करीब 10 महीने बाद अब अजय आलोक ने अपने लिए नया सियासी ठिकाना तलाश लिया है। अजय आलोक अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक पूर्व जेडीयू प्रवक्ता डॉक्टर अजय आलोक 28 अप्रैल को यानी आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता औपचारिक रूप से ग्रहण करेंगे। अजय आलोक के करीब 11 बजकर 30 मिनट पर बीजेपी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता ग्रहण करने की बात कही जा रही है।

टीवी डिबेट्स हों या सोशल मीडिया, अजय आलोक जेडीयू की लाइन के विपरीत जाकर बोलते नजर आते थे। अजय आलोक की गिनती जेडीयू से निष्कासित नेता आरसीपी सिंह के करीबियों में भी होती थी जो बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। गाहे-बगाहे आरसीपी की तारीफ और बीजेपी से नजदीकी को लेकर बात इतनी आगे बढ़ गई कि जेडीयू ने उनके बोलने पर ही रोक लगा दी थी।

बोलने पर रोक लगी तो अजय आलोक काफी समय तक मीडिया में जेडीयू का पक्ष रखते तो नजर नहीं आए लेकिन सोशल मीडिया पर उनके तेवर कम नहीं हुए। अजय आलोक ट्विटर पर लगातार सक्रिय और मुखर रहे। अजय आलोक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधा वार करने से भले ही बचते रहे हों लेकिन वे जेडीयू के गठबंधन भागीदार राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के खिलाफ लगातार हमलावर रहे थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button