पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला को सीनियर पुरुष टीम का मुख्य कोच किया नियुक्त

बंगाल क्रिकेट संघ (क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल) ने पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला को बंगाल सीनियर पुरुष टीम का कोच बनाया है।  

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने मंगलवार को पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला को आगामी सत्र के लिए सीनियर पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। लक्ष्मी रतन शुक्ला पूर्व क्रिकेटर हैं और राजनीति में भी एक्टिव रहे हैं। कैब अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने कहा कि बंगाल टीम के नए सीनियर कोच के रूप में लक्ष्मी रतन शुक्ला के नाम की घोषणा करते हुए उन्हें बेहद खुशी हो रही है। टीम के सहायक कोच के रूप में सौराशीष लाहिड़ी बने रहेंगे।

कोच के रूप में नियुक्त होने के बाद शुक्ला ने कहा कि यह नई तरह की चुनौती है और मैं खिलाड़ी के तौर पर जिस तरह से बंगाल के लिए योगदान देता था वैसे ही कोच के तौर पर भी दूंगा।

कोलकाता,दिल्ली और हैदराबाद कि तरफ से खेल चुके हैं आईपीएल

बंगाल में ही जन्मे शुक्ला ने आईपीएल में कोलकाता , दिल्ली और हैदराबाद टीम में खेला है। शुक्ला आल राउंडर के तौर पर ही इन सभी टीमों में खेलते क्रिकेट छोड़ने तक खेलते रहे।

बहुत छोटा रहा अंतरराष्ट्रीय करियर

लक्ष्मी रतन शुक्ला ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत मार्च 1999 में की थी। शुक्ला ने अपना पहला वनडे इंटरनेशनल श्री लंका के खिलाफ खेला था। अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच सितम्बर 1999 में खेला। उसके बाद शुक्ला को दोबारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला।

राज्य सरकार में मंत्री भी रहे

ममता बनर्जी की सरकार में लक्ष्मी रतन शुक्ला खेल और युवा मामले के मंत्री रहे। 2016 से 2021 तक ममता बनर्जी सरकार में हावड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे। जनवरी 2021 में उन्होंने खेल और युवा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। राज्य सरकार में मंत्री भी रहे

ममता बनर्जी की सरकार में लक्ष्मी रतन शुक्ला खेल और युवा मामले के मंत्री रहे। 2016 से 2021 तक ममता बनर्जी सरकार में हावड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे। जनवरी 2021 में उन्होंने खेल और युवा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button