जुमे की नमाज के लिए ज्ञानवापी मस्जिद में उमड़ी नमाजियों की भीड़

ज्ञानवापी मस्जिद में कोर्ट के आदेश पर वजू की जगह सील होने के बाद जुमे की नमाज के लिए आज बड़ी संख्या में नमाजी पहुंचे, जिसके बाद मस्जिद के गेट भी बंद कर दिए गए।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. ज्ञानवापी मस्जिद में कोर्ट के आदेश पर वजू की जगह सील होने के बाद आज शुक्रवार की नमाज अदा करने के लिए बड़ी संख्या में वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद के बाहर नमाजी जमा हो गए। 700 लोगों की क्षमता वाली मस्जिद में करीब 1200 लोग आ गए जिसके बाद मस्जिद के दरवाजे बंद कर दिए गए। अंजुमन इंतजामिया कमेटी की ओर से लोगों से अपील की गई कि मस्जिद भर चुकी है। अब जो भी लोग हैं वो सब आसपास या दूसरी मस्जिदों में चले जाएं। वहीं दूसरी तरफ सुरक्षा व्यवस्था को देखते प्रशासन की ओर से भी पुख्ता तैयारियां की गईं थीं।

जुमे की नमाज के लिए उमड़ी भीड़

ज्ञानवापी मस्जिद में वजूखाना सील होने के बाद आज पहली बार मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ी जानी थी जिसके लिए पहले से इंतजाम किए गए थे। मस्जिद कमेटी की ओर से पहले से ही कम संख्या में लोगों से आने की अपील की गई थी। इसके साथ ही वजू खाना सील होने की वजह से नमाजियों को ये भी कहा गया था कि वो अपने-अपने घरों से ही वजू करने आएं लेकिन इसका असर दिखाई नहीं दिया। नमाजियों ने बड़ी संख्या ज्ञानवापी मस्जिद की ओर रुख किया।

 

मस्जिद की तरफ से गेट के बाहर माइक पर एलान किया गया कि मस्जिद भर चुकी है इसलिए अब लोग वापस चले जाएं या किसी दूसरी मस्जिद में जाएं। लोगों की भीड़ को देखते हुए मस्जिद के दरवाजे बंद कर दिए गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button