लखनऊ में 14 गुना बढ़ गए कोरोना के केस, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही भी पॉजिटिव

उत्‍तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं। लखनऊ, नोएडा और गाजियाबाद समेत सभी जिलों में मरीज मिले

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ते जा रहे हैं।  सरकार में कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। अकेले लखनऊ शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। अगर पिछले 20 दिनों की बात करें तो कोरोना के मामले 14 गुना बढ़ गए हैं। 16 मार्च को लखनऊ शहर में 15 संक्रमित मामले आए थे।

बीते दिन लखनऊ में 70 नए मामले सामने आए हैं। लखनऊ के साथ पूरे यूपी में कोरोना कई शहरो में पांव पसार चुका है केस तेजी से बढ़ रहे हैं। यूपी में मंगलवार को सक्रिय मामलों की संख्या 640 पहुंच गई मंगलवार को दिल्ली से सटे नोएडा में मंगलवार को सर्वाधिक 65 मरीज सामने आए गाजियाबाद में भी मामले बढ़ रहे हैं। सक्रिय मामलों में लखनऊ तीसरे नंबर पर है।

 बीते 24 घंटे में कोरोना के 4435 नए केस

देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 4,435 नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमण दर 3.38 फीसदी रिकॉर्ड की गई है, जबकि साप्ताहिक संक्रमण दर भी 2.79 फीसदी पर पहुंच गई है। दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु समेत कई बड़े शहरों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

महाराष्ट्र में कोविड के मामलों में 186 फीसदी की उछाल देखी गई है, जोकि बेहद चिंताजनक है। इसके अलावा महाराष्ट्र में मंगलवार को 711 नए मामले सामने आए और चार मरीजों की मौत हो गई। इससे पहले सोमवार को राज्य में कोरोना के 248 नए मरीज मिले थे। दिल्ली की बात की जाए तो मंगलवार को 521 नए मामले सामने आए थे।

अशोक गहलोत और वसुंधरा कोरोना पॉजिटिव

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया कोरोना संक्रमित हो गए हैं. दोनों ने ही ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें कोविड-19 के हल्के लक्षण हैं। वहीं, वसुंधरा ने अपने ट्वीट में कहा कि वह पूरी तरह से आइसोलेशन में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button