CM Yogi मंत्रियों संग करेंगे विदेश दौरा, वैश्विक स्तर पर की जाएगी UP की ब्रांडिंग

सीएम योगी इस तीन दिवसीय यात्रा के दौरान अमेरिका और ब्रिटेन जाएंगे। जहां पर वो कई उद्यमियों से मुलाकात करेंगे। साथ ही औद्योगिक क्षेत्र में निवेश करने के लिए आमंत्रित भी करेंगे।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. सीएम योगी उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए लगातार जतन कर रहे हैं। ऐसे में यूपी को औद्योगिक क्षेत्र में समृद्ध करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार की मंशा है कि प्रदेश में अधिक से अधिक निवेश लाया जा सके. प्रदेश में देश विदेश के तमाम उद्यमी निवेश करें। अब इस सिलसिले में सीएम योगी आदित्यनाथ समेत मंत्रियों का समूह विदेश के दौरे पर जाएगा। इस यात्रा के दौरान वैश्विक स्तर पर उत्तर प्रदेश की ब्रांडिंग की जाएगी।

सीएम योगी और मंत्रियों का विदेश दौरा होगा जिसके लिए कार्यक्रम तय कर लिया गया है। 18 नवंबर से 20 दिसंबर तक अलग-अलग देशों में दौरा सीएम और मंत्रियों का दौरा होगा. इस यात्रा के माध्यम से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए उद्योगपतियों को आमंत्रित किया जाएगा और यूपी जैसे विकाशिल राज्य में बड़े निवेश लाई जा सके. इस यात्रा के माध्यम से 10 लाख करोड़ रुपए निवेश लाने का लक्ष्य रखा गया है।

अमेरिका और ब्रिटेन की यात्रा पर रहेंगे सीएम

सीएम योगी इस तीन दिवसीय यात्रा के दौरान अमेरिका और ब्रिटेन जाएंगे. जहां पर वो कई उद्यमियों से मुलाकात करेंगे. साथ ही औद्योगिक क्षेत्र में निवेश करने के लिए आमंत्रित भी करेंगे। इसी के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या पेरिस यात्रा पर जाएंगे जहां पर वो कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ब्राजील की यात्रा पर जाएंगे। इस यात्रा में हर समूह में 2 मंत्री रखे गए हैं जो निवेशकों से मुलाकात करेंगे। वैश्विक स्तर पर उत्तर प्रदेश की ब्रांडिंग की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button