चेतन शर्मा ने BCCI के चीफ सेलेक्टर पद से दिया इस्तीफा भारी पड़ा बड़बोलापन?

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

Chetan Sharma Resign BCCI Chief Selector: टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.भारतीय टीम जिस वक्त दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही है, उस बीच बीसीसीआई की ओर से एक अहम खबर आई.चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद वह विवादों में आ गए थे. हाल ही में एक वीडियो में उन्होंने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर कई बातें उजागर की थीं जिसपर विवाद हुआ था. शुक्रवार (17 फरवरी) को यह जानकारी आई कि चेतन शर्मा ने अपना इस्तीफा बीसीसीआई सचिव जय शाह को भेजा, उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है.

चेतन शर्मा 7 जनवरी 2023 को ही दोबारा बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर बने थे. यह उनका दूसरा कार्यकाल था, लेकिन इस बार 40 दिन में ही उनका यह कार्यकाल खत्म हो गया. कमाल की बात ये है कि चेतन शर्मा को दोनों ही कार्यकाल में पद गंवाना पड़ा है, पिछले कार्यकाल में बीसीसीआई ने टी-20 वर्ल्ड कप में बुरे प्रदर्शन के बाद पूरी समिति को ही हटा दिया था.

चेतन शर्मा विवादों में थे

बता दें कि बीते मंगलवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा का एक वीडियो सामने आया था. इस वीडियो में वह खिलाड़ियों के चयन, तरीके और फिटनेस को लेकर कई तरह की बातें उजागर कर रहे थे. चेतन शर्मा को विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों पर आक्षेप लगाते हुए दिखाया गया है.

स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने खोले थे कई राज

उन्होंने कथित तौर पर कोच राहुल द्रविड़ और विराट कोहली के साथ बातचीत का भी खुलासा किया था. शर्मा ने आरोप लगाया के खिलाड़ी 80 से 85 प्रतिशत फिट होने के बावजूद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में जल्द वापसी के लिए इंजेक्शन लेते हैं.

भारत के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने यह भी आरोप लगाया था कि सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए बुमराह की वापसी को लेकर उनके और टीम प्रबंधन के बीच मतभेद थे. इसके अलावा भी चेतन शर्मा ने इस वीडियो में कई अहम खुलासे किए थे, जिनको लेकर विवाद हो गया था.

इस वीडियो के बाद ही चेतन शर्मा सुर्खियों में थे और सोशल मीडिया पर फैन्स ने उनकी काफी किरकिरी की. इसी बीच लगातार बीसीबीसीसीआई से एक्शन की मांग की जा रही थी और अब चेतन शर्मा का इस्तीफा हो गया है. बीसीसीआई ने नई चयन समिति में चेतन शर्मा के अलावा शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरथ को मौका दिया था.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button