पीएम के जन्मदिवस को भाजयुमो ने रक्तदान महोत्सव के रूप में मनाया

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

बहराइच। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 72वें जन्मदिवस को पूरे देश में बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। भारतीय जनता पार्टी ने 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री के जन्मदिवस से 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक सेवा पखवाड़े के रूप में मनाने का संकल्प लिया।

इसी संकल्प के निमित्त भारतीय जनता युवा मोर्चा बहराइच ने भी लगातार दो दिनों तक रक्तदान शिविर के माध्यम से प्रधानमंत्री के जन्मदिवस को रक्तदान महोत्सव के रूप में मनाया। यह अभियान भाजपा जिलाध्यक्ष श्याम करण टेकड़ीवाल के नेतृत्व में चलाया गया। भाजयुमो जिलाध्यक्ष बृजेश पाण्डेय के दिशा निर्देश में युवा मोर्चा के सभी जिला पदाधिकारी एवं मंडल अध्यक्षों के सहयोग से अधिक से अधिक संख्या में स्वैच्छिक रक्तदान कराया गया।

रक्तदान महादान के मंत्र को सार्थक करते हुए पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ ही जनप्रतिनिधियों ने भी रक्तदान में बढ़-चढ़कर अपनी सहभागिता की। जिला मीडिया प्रभारी सतीश सिंह ने बताया कि भाजपा जिला कार्यालय बहराइच पर 73 नानपारा में 36 कैसरगंज में 20 एवं जिला अस्पताल पर 21 रक्तदाताओं ने प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर रक्तदान किया जबकि भाजयुमो सेन्ट्रल यूनिट द्वारा उपलब्ध कराये गये ऑनलाईन लिंक के माध्यम से 227 लोगों का रजिस्ट्रेशन कराया गया। पूरे प्रदेश में लगभग 760 स्थानों पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इन 2 दिनों में लगभग डेढ़ लाख से अधिक रक्तदाताओं ने रक्तदान किया जो कि अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड भी है। सेवा पखवाड़े के अंतर्गत आगे वृक्षारोपण एवं स्वच्छता कार्यक्रम में भी युवा मोर्चा बढ़-चढ़कर अपनी सहभागिता करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button