विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर आयोजित हुआ जवाबी कीर्तन

बराबरी पर छूटा जवाबी कीर्तन का मुकाबला

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

बहराइच। अखिल विश्व के अद्भुत एवं प्रखर शिल्पी भगवान बाबा विश्वकर्मा पूजा के पावन पर्व पर मिहींपुरवा कस्बे में स्थित लाल चन्द्र मिस्त्री प्रजापति इंजीनियरिंग वर्कशॉप पर आयोजित विशाल जवाबी कीर्तन के कार्यक्रम में पहुंचे सैकड़ों श्रोताओं को जनपद रायबरेली से आए अजय अनुरागी और बहराइच के कलाकार अनिल अनुरागी ने पूरी रात श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ सदस्य जिला पंचायत प्रतिनिधि राजेश चौधरी ने दीप प्रज्वलित कर की गई। जनपद रायबरेली के कीर्तनकार अजय अनुरागी ने एक सावलिया गीत किया कि विश्वकर्मा का सक्सेज अरेंजमेंट हुआ है, तभी सृष्टि का सुंदर डेवलपमेंट हुआ है। जिसके जवाब में बहराइच के कीर्तनकार ने गीत का जवाब देते हुए कहा कि “विश्वकर्मा ने जग में हमेशा बेस्ट किया है,वंडरफुल दुनिया का वर्क डियरेस्ट किया है।

काम किया है पूर्ण प्रभु ने न रेस्ट किया है,रचनाकारों में नाम प्रभु ने हाईएस्ट किया है।” कार्यक्रम के अंतिम चरण दोनो कीर्तनकारों ने समाज को अच्छा संदेश दिया और अजय अनुरागी रायबरेली ने कहां कि “दाबा अंगूठे से हल्के व्याकुल मन भीगी पलकें नैनो से छलके जल के दो बूंद जिंदगी के लिए” जिसके जवाब में बहराइच के कीर्तनकार अनिल अनुरागी ने कहा “सबका साथ जिन्दगी के लिए, सबका विकास जिन्दगी के लिए” सुई से लेकर मिसाइल तक,रेडियो से लेकर मोबाइल तक ,भवन हाई प्रोफाइल तक ,अभियंता के स्माइल तक सब बाबा विश्वकर्मा प्रभु की कृपा है।

ये भी पढ़े

चेहल्लुम त्यौहार सकुशल सम्पन्न होने पर डीएम ने दी बधाई

जवाबी कीर्तन में पूरी रात बाबा विश्वकर्मा भगवान की कार्यों का उल्लेख किया गया। कार्यक्रम का संचालन ग्रह प्रकाश त्रिपाठी उर्फ पंछी महराज और निर्णायक मंडल की भूमिका में वरिष्ठ कीर्तनकार सतेंद्र मिश्रा, हरगोविंद पांडेय, धर्मराज राज पंछी ने दोनो कलाकारों को बराबर का सम्मान दिया। कार्यक्रम के आयोजक ने दोनों कलाकारों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर कार्यक्रम के आयोजक लाल चन्द्र मिस्त्री, शिव सागर, संतोष प्रजापति, रवि मदेशिया, दिनेश सोनी, मंशाराम वर्मा, सुऐब राईनी, अरविंद मदेशिया,फैय्याज अंसारी, रईस खा, मनोज तिवारी,दुर्गेश वर्मा,नागेश पटवा, मदन पोरवाल, राहुल वर्मा, मनीष सिंह कीर्तनकार गजाधर यादव, ओम प्रकाश त्यागी समेत सैकड़ों श्रोता रात भर कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button