गर्मियों में बाल हो गए हों बेजान तो शाइनिंग हेयर के लिए अपनाए ये तरीका

गर्मियों की तेज धूप के कारण बाल रुखे और बेजान दिखने लगते हैं। साथ ही इस मौसम में बालों में आने वाले पसीने से बाल झड़ने लगते हैं, डैंड्रफ की समस्या भी बढ़ जाती है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. गर्मियों के मौसम में स्किन और बाल दोनों को ही ढेरों परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बात करें बालों की तो तेज धूप, पसीने और प्रदूषण के कारण बाल बेजान तो होते ही हैं, साथ ही ग्रोथ रुक जाती है और बाल टूटना शुरू हो जाते हैं। इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए यूं तो आप महंगा हेयर स्पा भी करवा सकते हैं।. लेकिन यहां आज हम आपको शाइनिंग बाल पाने के लिए सस्ता और घरेलू तरीका बता रहे हैं। यहां देखें घर पर स्पा के लिए किस तरह से बनाएं हेयर मास्क

इसे बनाने के लिए आपको जरूरत है-

-एक कप पानी
-अलसी के बीज
-एलोवेरा जेल

कैसे बनाएं

इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में पानी गर्म करें और फिर जब ये अच्छे से गर्म हो जाएं तो इसमें अलसी के बीज डालें। अच्छे से मिक्स करें और उबलने दें। फिर जब ये जेल बनने लगे तो इसे दूसरे बर्तन में छानें और अलसी के बीज को पीस लें। जरुरत पड़ने पर छाने हुए पानी को भी डालें। अब एक कटोरी में इस मिश्रण को निकालें और इसमें एलोवेरा जेल मिक्स करें। मास्क तैयार है।

ये भी पढ़े

घर पर ही झटपट बनाएं टेस्टी फ्रूट कस्टर्ड

कैसे लगाएं

इसे लगाने के लिए अपने बालों को अच्छे से शैम्पू से धोएं। फिर इस हेयर मास्क को बालों में अच्छे से लगाएं। इसे लगाने के बाद 25 से 30 मिनट तक इंतजार करें और फिर हेयर वॉश करें।

बालों के लिए फायदेमंद है अलसी

फ्लैक्ससीड जेल बालों के रोम को पोषण देकर बालों को तेजी से बढ़ने में मदद करता है। अलसी में विटामिन ई होता है जो स्कैल्प को पोषण देने में मदद करती है और फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान को कम करती है।

Related Articles

Back to top button