Breaking News

मुख्यमंत्री ने टाइपिस्ट किशन को दी एक लाख की सहायता

पुलिस अधिकारियों ने जाना किशन का हाल, 10 रुपए हर पेज करते हैं टाइप।

लखनऊ ()। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्थानीय जीपीओ के पास टाइप के माध्यम से आजीविका चलाने वाले टाइपिस्ट किशन कुमार को एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने यह मदद किशन कुमार की पारिवारिक स्थिति के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा प्रस्तुत की गई रिपोर्ट के आधार पर मंजूर की है।

उल्लेखनीय है कि किशन कुमार के साथ गत शनिवार को सचिवालय चौकी प्रभारी उप निरीक्षक ने बदसलूकी की थी और उनका टाइपराइटर तोड़ डाला था, जो उनकी आजीविका का साधन था। मुख्यमंत्री ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए तत्काल जिलाधिकारी तथा एसएसपी को किशन कुमार की मदद के लिए भेजा था, साथ ही, उन्हें एक नया टाइपराइटर भी उपलब्ध कराया था।

टाइपिस्ट का हाल जानने पहुंचे सीओ हजरतगंज अशोक वर्मा और हजरतगंज कोतवाली के इंस्पेक्टर विजयमल यादव। अधिकारियों के पूछने पर टाइपिस्ट किशन कुमार ने कहा कि उन्हें किसी भी चीज की जरूरत नहीं है। अब कोई परेशानी नहीं। सीओ के पूछने पर कि एक पेज की टाइपिंग कितने में होती है किशन कुमार ने बताया कि केवल 10 रुपए में। इसके बाद अधिकारियों ने यह जानना चाहा कि यहां पर कोई परेशान तो नहीं कर रहा है। इसको लेकर किशन ने कहा कि वह अब बिलकुल ठीक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *