सीएम योगी की मऊ को बड़ी सौगात, कहा-बेटी की शादी के लिए 1 लाख और कॉलेज में पढ़ने वाली बेटियों को देंगे स्कूटी

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 के सातवें और अंतिम चरण के प्रचार के लिए आज यूपी के सीएम योगी मऊ पहुंचे हैं। मऊ के घोसी विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए। योगी ने कहा कि 10 मार्च को हम सत्ता में वापस आएंगे और फिर किसानों को फ्री में ट्यूबवेल का कनेक्शन देंगे।

उन्होंने आगे कहा कि बीते 5 सालों में हमने 5 लाख को नौकरी दी है और 2 करोड़ को रोजगार से जोड़ा है। अगले 5 सालों में हर परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। सीएम ने आगे कहा कि हम बेटी की शादी के लिए 1 लाख और कॉलेज में पढ़ने वाली बेटियों को स्कूटी भी देंगे।

सीएम योगी ने आगे कहा- 1 करोड़ नौजवानों को टैबलेट और स्मार्ट फोन दे रहे हैं लेकिन समाजवादी पार्टी ने ये कार्यक्रम रुकवा दिया, लेकिन अब हम 10 मार्च के बाद 2 करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट देंगे। समाजवादी पार्टी ने बुजुर्गों और दिव्यांग की जिस पेंशन को बंद किया उसे हमने 12 हज़ार सालाना शुरू किया था।

इस पर हम अब बढ़ाकर 18 हज़ार करने वाले हैं। हमारे इन कार्यों को देखकर सपा-बसपा की नींद हराम हो गई है। उन्होंने आगे कहा कि ऋषि-मुनियों की तपस्थली, साहित्य की उर्वरा भूमि, मां कामाख्या जी के आशीर्वाद से अभिसिंचित क्रांतिभूमि व ऊर्जा उत्पादन के विशाल केंद्र में पीएम का आज हम स्वागत कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा- भाजपा सरकार द्वारा जनपद मऊ के घोसी क्षेत्र में ₹14.59 करोड़ की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा जनपदीय ड्रग वेयर हाउस का निर्माण सुनिश्चित किया गया है। ‘स्वस्थ प्रदेश, समृद्ध प्रदेश’ की संकल्पना को साकार करने हेतु भाजपा सरकार जन-कल्याण के पथ पर तेजी से अग्रसर है। डबल इंजन सरकार में जनपद मऊ के मधुबन क्षेत्र में ₹5.83 करोड़ की लागत से वन देवी पार्क के जीर्णोद्धार एवं गेस्ट हाउस के निर्माण की वृहद परियोजनाएं संचालित हैं।

जनपद मऊ के घोसी को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, राजकीय पॉलीटेक्निक व मधुबन की हृदय पट्टी को राजकीय महाविद्यालय की सौगात हमारी इसी प्रतिबद्धता का जीवंत प्रमाण है। शिक्षा का सत विकास हमारा ध्येय है। निर्बलों को सशक्त बनाना डबल इंजन की भाजपा सरकार का प्रण है। मऊ जिले में 87,209 वृद्धजन, 24,596 निराश्रित महिलाओं और 12,995 दिव्यांगजन को मिल रही वार्षिक ₹12,000 की पेंशन उनके जीवन में नया आत्मविश्वास ला रही है। यही तो है लोक कल्याण।

भाजपा सरकार सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय के मूल मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है। मऊ में हमने 1,62,403 पात्रजन को आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड, 34,560 लाभार्थियों को आवास व 2,49,305 को व्यक्तिगत शौचालय और 4,26,70 किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि प्रदान की है। मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर की दिशा में भाजपा सरकार नए कदम उठा रही है।

योगी ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा जनपद आजमगढ़ में विश्वविद्यालय की स्थापना कराई जा रही है। महाराजा सुहेलदेव जी के नाम पर स्थापित हो रहा यह विश्वविद्यालय, शिक्षा एवं संस्कार का मंदिर होगा। आजमगढ़ के युवाओं को विश्वस्तरीय शिक्षा सुलभ होगी। डबल इंजन की भाजपा सरकार ने आजमगढ़ के मुबारकपुर क्षेत्र में ₹160.74 करोड़ की लागत से लखनऊ-बलिया मार्ग का चौड़ीकरण तथा सिकन्दरपुर घाट पर सेतु व पहुंच मार्ग निर्माण की परियोजनाएं संचालित की हैं।

प्रदेश में बेहतर कनेक्टिविटी और सुगम आवागमन हेतु सरकार ‘मिशन मोड में कार्य कर रही है। अच्छी सड़कों का निर्माण भाजपा सरकार की प्राथमिकता है। जनपद आजमगढ़ के निजामाबाद क्षेत्र में आसुत-मिर्जापुर-माहुल-बेलवाई मार्ग के चौड़ीकरण से क्षेत्रीय कनेक्टिविटी और मजबूत हुई है। हम प्रदेश का सतत विकास करते रहेंगे।

सीएम योगी ने आगे कहा कि उच्च शिक्षा और बेहतर इलाज, भाजपा सरकार का ध्येय है। जनपद आजमगढ़ के फूलपुर पवई क्षेत्र में राजकीय पॉलीटेक्निक व 100 बेड के चिकित्सालय की सौगात हमारे उसी ध्येय का सशक्त विस्तार है। नया उत्तर प्रदेश विश्वस्तरीय चिकित्सा व शिक्षा के क्षेत्र में नए कीर्तिमान रच रहा है। बेटियों की शिक्षा, सुरक्षा और उनके स्वावलंबन हेतु भाजपा की डबल इंजन सरकार सतत क्रियाशील है। जनपद आजमगढ़ के निजामाबाद क्षेत्र में राजकीय महिला महाविद्यालय की सौगात हमारी इसी सोच का जीवंत प्रमाण है। आज उत्तर प्रदेश शिक्षा के प्रकाश से जगमगा रहा है।

आजमगढ़ के सगड़ी क्षेत्र में सिविल एयरपोर्ट तथा घाघरा नदी के तट पर किए गए निर्माण कार्यों से क्षेत्र में इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत हुआ है। भाजपा सरकार में प्रदेश में आधारभूत ढांचा सुदृढ़ हो रहा है। प्रदेश में शैक्षणिक सुविधाओं के विस्तार हेतु हम निरंतर कार्य कर रहे हैं। आजमगढ़ के अतरौलिया क्षेत्र में समेकित विशेष माध्यमिक विद्यालय व राजकीय पॉलीटेक्निक की सौगात देकर भाजपा सरकार ने शैक्षणिक विकास हेतु अपनी प्रतिबद्धता को और सशक्त किया है। क्षेत्रीय कारीगरों के उन्नयन हेतु हम सतत क्रियाशील हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button