रिलेशनशिप में कठिनाइयों को साझा करने से बढती हैं नजदीकियां व होते हैं ये फायदे

राशि के साथ हर किसी के नाम का पहला अक्षर भी उन पर अपना प्रभाव डालता है। इससे ही व्यक्ति एक- दूसरे से अलग अपनी पहचान बनाने में सक्षम होता है। साथ ही इससे जीवन से जुड़ी बहुत बातों का पता चलता है। वैसे तो आए दिन हम आपको अलग- अलग अक्षर से नाम शुरू होने वाली लड़कियों के बारे में बताते ही रहते हैं।

अपने साथी के साथ अपनी कठिनाइयों को साझा करना कभी न भूलें। आपके जीवनसाथी से बेहतर कोई सुरक्षित क्षेत्र नहीं है, क्योंकि उसके सामने आप अपने दिल की बात कह सकते हैं या अपने सीने से उतर सकते हैं। आप अकेले नहीं हैं, आप अपनी समस्याओं का वजन साझा कर सकते हैं और फिर आप दोनों के लिए भार हल्का हो जाता है।

यदि आप अपनी भावनाओं को अपने साथी से साझा नहीं कर पा रहे हैं या आपका साथी आपकी भावनाओं को आपके साथ साझा करने के लिए तैयार नहीं है, तो कुछ गलत है। जिस व्यक्ति के साथ आपने जीवन साझा करने के लिए चुना है, आप अपनी भावनाओं को साझा करने में असमर्थ हैं? अपने साथी को अपने भावनात्मक जीवन का हिस्सा बनने दें। उनके पास बैठें, जानें कि आपके पास उनके लिए क्या है और फिर कहें कि आप क्या महसूस कर रहे हैं और क्या आपको परेशान करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button