मंगलवार को इन राशियों पर रहेगी श्री हनुमान जी की कृपा, जानिये 14 दिसंबर को कैसा रहेगा आपका दिन

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 14 दिसंबर को मंगलवार है और इस दिन विधि- विधान से हनुमान जी की पूजा- अर्चना की जाती है। हिंदू पंचांग के अनुसार 14 दिसंबर को मोक्षदा एकादशी व्रत भी रखा जाएगा। एकादशी तिथि भगवान विष्णु को अतिप्रिय होती है। एकादशी पर भगवान विष्णु की विशेष पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 14 दिसंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…
मेष राशि- मानसिक शान्ति रहेगी। आत्मविश्वास में कमी भी हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। मित्र के सहयोग से कारोबार शुरू हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में व्‍यवधान आएंगे। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। कुटुम्‍ब में मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी। संतान को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं।

 

वृ़ष राशि- मन परेशान हो सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। संतान की ओर सुखद समाचार मिल सकते हैं। सुस्‍वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। माता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। म‍ित्रों से भेंट होगी।

 

मिथुन राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति हो सकती है। भाई-बहनों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। कारोबार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। रहन-सहन कष्‍टदायी हो सकता है। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है। मानसिक शांति रहेगी, लेकिन स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है।

 

कर्क राशि- आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार का साथ मिलेगा। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। वाणी में कठोरता का भाव रहेगा। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। परिवार में धार्म‍िक कार्य होंगे।

 

सिंह राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। भवन सुख में वृद्धि होगी। माता का सानिध्य मिलेगा। कारोबार में लाभ के अवसर मिल सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। मित्रों का सहयोग रहेगा। आत्‍मविश्वास में कमी आएगी। दैनिक रहन-सहन अस्‍तव्‍यस्‍त रह सकता है। शैक्ष‍िक कार्यों में सफलता के योग हैं।

 

कन्या राशि- धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। तरक्की हो सकती है। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। परिवार की समस्‍या परेशान कर सकती है। संचित धन की हानि हो सकती है। संतान सुख में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं।

 

तुला राशि- मन प्रसन्न रहेगा। फिर भी बातचीत में संयत रहें। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। धैर्यशीलता में कमी आएगी। पारिवारिक समस्‍याएं परेशान कर सकती हैं।

 

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। मन में निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे। यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं।

 

धनु राशि- सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पिता का सानिध्य मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं, लेकिन तरक्‍की के मौके भी मिलेंगे। तरक्‍की के योग बनेंगे।

 

मकर राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास भी करें। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा, लेकिन खर्चों में वृद्धि होगी। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं।

 

कुंभ राशि- दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। सुस्‍वादु खानपान के प्रति रुझान बढ़ेगा। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। कार्यभार के साथ आय में वृद्धि संभव है।

 

मीन राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। घर-परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं। भवन के रखरखाव एवं साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। रहन-सहन कष्‍टप्रद हो सकता है। आत्‍मविश्वास में वृद्धि होगी। वस्त्रों आदि के प्रति रुझान बढ़ेगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button